फोटो गैलरी

Hindi Newsअगवा आईएसआई अधिकारी की पाकिस्तान में हत्या

अगवा आईएसआई अधिकारी की पाकिस्तान में हत्या

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगवा किए गए इंटर-सर्विसिज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक पूर्व अधिकारी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। इस अधिकारी के साथ दो अन्य लोगों का भी अपहरण किया गया था जिनमें एक...

अगवा आईएसआई अधिकारी की पाकिस्तान में हत्या
एजेंसीSat, 01 May 2010 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगवा किए गए इंटर-सर्विसिज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के एक पूर्व अधिकारी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। इस अधिकारी के साथ दो अन्य लोगों का भी अपहरण किया गया था जिनमें एक पत्रकार भी था।

स्थानीय अधिकारियों ने आईएसआई के सेवानिवृत्त स्क्वाड्रन लीडर खालिद ख्वाजा की हत्या की पुष्टि कर दी है। ऑनलाइन न्यूज एजेंसी के अनुसार उन्हें सीने में और सिर में गोली मारी गई। ख्वाजा का शव मिरान शाह में पाया गया। शव के साथ 'एशियन टाइगर्स' नामक एक कम चर्चित आतंकवादी संगठन की पर्ची भी पाई गई।

मौके पर मिली एक पर्ची में लिखा है कि ख्वाजा अमेरिका के लिए जासूसी कर रहा था। इसके अलावा उस पर 2007 में इस्लामाबाद की लाल मस्जिद में चलाए गए सैन्य अभियान के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।

ख्वाजा, आईएसआई के एक अन्य पूर्व अधिकारी और एक पत्रकार असद कुरैशी 26 मई को उत्तरी वजीरिस्तान से गायब हो गए थे। ये लोग यहां तालिबान पर बनने वाली एक वृत्तचित्र पर काम करने के लिए आए थे।

'एशियन टाइगर्स' ने अप्रैल में तीनों बंधकों का वीडियोटेप जारी किया था और इनकी रिहाई के लिए अपने सहयोगियों को छोड़ने की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें