फोटो गैलरी

Hindi Newsसहयोगी के घर में ठहरा था बेनजीर का हत्यारा

सहयोगी के घर में ठहरा था बेनजीर का हत्यारा

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड की आपराधिक जिम्मेदारी तय करने का जिम्मा संभाल रहे पाकिस्तानी जांच दल का मानना है कि आत्मघाती हमलावर उस व्यक्ति के घर में ठहरा था, जो इस हमले...

सहयोगी के घर में ठहरा था बेनजीर का हत्यारा
एजेंसीFri, 30 Apr 2010 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड की आपराधिक जिम्मेदारी तय करने का जिम्मा संभाल रहे पाकिस्तानी जांच दल का मानना है कि आत्मघाती हमलावर उस व्यक्ति के घर में ठहरा था, जो इस हमले में सहयोग करने का आरोपी है।

संघीय जांच एजेंसी के विशेष जांच समूह के सदस्यों का मानना है कि 27 दिसंबर 2007 को बेनजीर के वाहन के नजदीक जिस आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था, वह हसनैन गुल नाम के एक अन्य संदिग्ध के घर में ठहरा था।

डॉन अखबार में शुक्रवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक इस आत्मघाती हमलावर के अवशेषों पर किए गये डीएनए जांचों और गुल के घर में पाये गये जूतों से लिये गये रक्त के नमूने की जांच रिपोर्ट में समानता है।

डॉन की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इसके आधार पर यह पता चलता है कि गुल इस हमले में सहयोगी था। दरअसल, जांच दल ने रावलपिंडी स्थित गुल के घर के इस हमलावर की मौजूदगी को प्रमाणित करने के लिए यह डीएनए जांच किए थे।

जांचकर्ताओं ने डीएनए जांच के अलावा बेनजीर हत्याकांड के आरोप में रावलपिंडी की आतंकवाद निरोधक अदालत में सुनवाई का सामना कर रहे कई संदिग्धों की जांच पड़ताल की।

उन्होंने शहर के पूर्व पुलिस प्रमुख सौद अजीज और जिला प्रशासन के प्रमुख इरफान इलाही से भी कल पूछताछ की। गौरतलब है कि अजीज ने ही घटनास्थल को पानी से धोने का आदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें