फोटो गैलरी

Hindi Newsजिंदा है हकीमुल्ला महसूद : आईएसआई

जिंदा है हकीमुल्ला महसूद : आईएसआई

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि पाकिस्तानी तालिबान का सरगना हकीमुल्ला महसूद अभी तक जिंदा है। ऐसा माना जा रहा था कि इस वर्ष के शुरू में अमेरिकी ड्रोन हमले में...

जिंदा है हकीमुल्ला महसूद : आईएसआई
एजेंसीThu, 29 Apr 2010 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि पाकिस्तानी तालिबान का सरगना हकीमुल्ला महसूद अभी तक जिंदा है। ऐसा माना जा रहा था कि इस वर्ष के शुरू में अमेरिकी ड्रोन हमले में उसकी मौत हो चुकी है।

आईएसआई के एक अधिकारी ने 'द गार्डियन' को बताया कि हकीमुल्ला जीवित है। अधिकारी ने कहा, ''उसे कुछ चोट आई है लेकिन वह ठीक है।''

ऐसा माना जा रहा था कि जनवरी में दक्षिण वजीरिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में महसूद की मौत हो चुकी है। उस समय पाकिस्तान के एक मंत्री ने बयान दिया था कि हकीमुल्ला मारा जा चुका है लेकिन उसकी मौत की पुष्टि न तो अमेरिका ने की थी और न ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने।

उल्लेखनीय है कि हकीमुल्ला पेशावर के पांच सितारा होटल पर्ल कांटीनेंटल के आत्मघाती हमले समेत कई हमलों की जिम्मेदारी ले चुका है। पिछले वर्ष अगस्त में अमेरिका के ड्रोन हमले में बैतुल्लाह महसूद के मारे जाने के बाद हकीमुल्ला को तहरीक-ए-तालीबन पाकिस्तान का सरगना चुना गया था।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हकीमुल्ला पर हुए मिसाइल हमले की वीडियो फुटेज देखी जा चुकी है लेकिन अन्य खुफिया सूत्रों के मुताबिक महसूद अभी जिंदा है।

अधिकारी के मुताबिक यदि वह  जिंदा है तो सेना द्वारा दक्षिणी वजीरिस्तान में चलाए जा रहे अभियान की वजह से उस क्षेत्र से जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें