फोटो गैलरी

Hindi Newsसुकना भूमि घोटालाः सेना को छह हफ्ते का समय

सुकना भूमि घोटालाः सेना को छह हफ्ते का समय

सुकना जमीन घोटाला मामले में सभी प्रक्रियाएं पूरा करने के लिए सशस्त्र बल न्यायाधिकण ने सेना को छह हफ्ते और समय दिया है। इसके लिए निर्धारित समयसीमा एक हफ्ते पहले समाप्त हो गई थी। न्यायाधिकरण ने बुधवार...

सुकना भूमि घोटालाः सेना को छह हफ्ते का समय
एजेंसीThu, 29 Apr 2010 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सुकना जमीन घोटाला मामले में सभी प्रक्रियाएं पूरा करने के लिए सशस्त्र बल न्यायाधिकण ने सेना को छह हफ्ते और समय दिया है। इसके लिए निर्धारित समयसीमा एक हफ्ते पहले समाप्त हो गई थी।

न्यायाधिकरण ने बुधवार को सेना के पूर्व सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अवधेश प्रकाश को भी कोलकाता जाने की इजाजत दे दी। उनके खिलाफ मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी हाल में इस्टर्न आर्मी कमान में पूरी हुई। न्यायमूर्ति एके माथुर की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ सेना के इस तर्क से सहमत हुई कि निर्धारित समय में प्रक्रियाओं को पूरा नहीं किया जा सकता।

सुकना जमीन घोटाला मामले में प्रकाश के खिलाफ फिर से कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का 22 फरवरी को आदेश देते समय न्यायाधिकरण ने प्रक्रियाएं पूरा करने के लिए सेना को दो माह का समय दिया था। साथ ही प्रकाश को छह गवाहों से जिरह की अनुमति दी थी, जिन्होंने उनके खिलाफ गवाही दी।

न्यायाधिकरण के आदेश के बाद प्रकाश ने अपने खिलाफ प्रक्रियाओं को खारिज करने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसे ठुकरा दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें