फोटो गैलरी

Hindi Newsसोहराबुद्दीन मामले में गुजरात में एक और आईपीएस गिरफ्तार

सोहराबुद्दीन मामले में गुजरात में एक और आईपीएस गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त अभय चूडमसामा को बुधवार को सोहराबुददीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में गिरफ्तार किया गया। फर्जी मुठभेड़ के इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले वह चौथे आईपीएस अधिकारी हैं। सीबीआई के डीआईजी...

सोहराबुद्दीन मामले में गुजरात में एक और आईपीएस गिरफ्तार
एजेंसीWed, 28 Apr 2010 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस उपायुक्त अभय चूडमसामा को बुधवार को सोहराबुददीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में गिरफ्तार किया गया। फर्जी मुठभेड़ के इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले वह चौथे आईपीएस अधिकारी हैं।

सीबीआई के डीआईजी कंडास्वामी ने कहा कि उन्होंने शहर की अपराध शाखा के डीसीपी चूड़मसामा को गिरफ्तार किया है। वह सोहराबुद्दीन की हत्या की साजिश रचने के आरोपी हैं।

साल 2005 में वह दक्षिणी गुजरात के वलसाड जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थे। उच्चतम न्यायालय द्वारा सोहराबुद्दीन शेख को कथित फर्जी मुठभेड़ में मार डालने और उसकी पत्नी कौसरबी तथा एक सह अपराधी की हत्या के मामले की जांच की जिम्मेदारी गत 12 जनवरी को सीबीआई को सौंपे जाने के बाद जांच एजेंसी की ओर से यह पहली गिरफ्तारी है।

सोहराबुददीन की कथित तौर पर गुजरात पुलिस ने साल 2005 में आंध्र प्रदेश पुलिस की सहायता से हत्या कर दी थी। पुलिस ने दावा किया था कि वह मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें