फोटो गैलरी

Hindi Newsदशक की हॉट जोड़ी सलमानकैटरीना

दशक की हॉट जोड़ी सलमान-कैटरीना

बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान और अभिनेत्री कैटरीना क़ैफ भले ही अपने रिश्ते को लेकर ख़ामोश रहें लेकिन एक सर्वेक्षण में उन्हें दशक की सबसे हॉट जोड़ी चुना गया है। सर्वेक्षण में अभिनेता शाहरुख ख़ान को दशक का...

दशक की हॉट जोड़ी सलमान-कैटरीना
एजेंसीWed, 28 Apr 2010 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता सलमान ख़ान और अभिनेत्री कैटरीना क़ैफ भले ही अपने रिश्ते को लेकर ख़ामोश रहें लेकिन एक सर्वेक्षण में उन्हें दशक की सबसे हॉट जोड़ी चुना गया है। सर्वेक्षण में अभिनेता शाहरुख ख़ान को दशक का सुपरस्टार चुना गया है।

सलमान-कैटरीना ने अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय, बिपाशा बसु-जॉन अब्राहम और सैफ अली ख़ान-करीना कपूर को पीछे छोड़ते हुए सर्वेक्षण में यह स्थान हासिल किया है।

एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कराया गया था, जिसमें पाठकों से अपने पसंदीदा बॉलीवुड कलाकारों को 'डिकेड स्पेशल फॉर बॉलीवुड' की विभिन्न श्रेणियों में वोट देने के लिए कहा था।

दशक की सबसे हॉट जोड़ी की श्रेणी में 38,648 पाठकों ने वोट दिए थे। इस श्रेणी में सलमान और कैटरीना की जोड़ी ने 36 प्रतिशत वोट हासिल कर पहला स्थान पाया है। अभिषेक-ऐश्वर्या की जोड़ी को 27 प्रतिशत, बिपाशा-जॉन को 13 प्रतिशत और करीना-सैफ को केवल 6 प्रतिशत वोट मिले हैं।

कैटरीना को दशक की सबसे आकर्षक अभिनेत्री भी चुना गया है। उन्हें इस श्रेणी में सर्वेक्षण में 33 प्रतिशत वोट मिले हैं। बिपाशा को 13 प्रतिशत, ऐश्वर्या को 10 प्रतिशत और प्रियंका चोपड़ा को केवल 9 प्रतिशत वोट मिले हैं।

शाहरुख को दशक का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है। उन्हें 29 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि आमिर ख़ान को 26 प्रतिशत और अमिताभ बच्चन को 16 प्रतिशत वोट मिले हैं।

फिल्मकार रामगोपाल वर्मा की 'आग' को दशक की नाकामयाब फिल्म चुना गया है, फिल्म को 48 प्रतिशत वोट मिले हैं। इस श्रेणी में 'आग' के बाद 'द्रोण', 'लव स्टोरी 2050' और 'टशन' का नाम आता है।

दशक के सबसे हॉट चुंबन दृश्य के लिए 'मर्डर' फिल्म के इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत के चुंबन दृश्य को 39 प्रतिशत वोटों के साथ चुना गया है। उनके बाद 'धूम 2' में ऋतिक-ऐश्वर्या के चुंबन दृश्य को 21 प्रतिशत वोट मिले हैं। 'कुर्बान' में सैफ-करीना के चुंबन दृश्य को 16 प्रतिशत और 'गुरु' में आर. माधवन-विद्या बालन के चुंबन दृश्य को 7 प्रतिशत वोट मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें