फोटो गैलरी

Hindi Newsहेडली तक जल्द होगी भारत की पहुंच

हेडली तक जल्द होगी भारत की पहुंच

भारत की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली तक पहुंच बनाने के लिए अमेरिका उचित कदम उठाने के लिए तैयार हो गया है। हेडली ने मुंबई हमलों में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है।    ...

हेडली तक जल्द होगी भारत की पहुंच
एजेंसीWed, 28 Apr 2010 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली तक पहुंच बनाने के लिए अमेरिका उचित कदम उठाने के लिए तैयार हो गया है। हेडली ने मुंबई हमलों में अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है।
   
भारतीय दूतावास ने एक वक्तव्य में कहा कि भारतीय अधिकारी जल्द से जल्द डेविड हेडली तक सीधी पहुंच बना सकें, इसके लिए दोनों पक्ष उचित कदम उठाने के लिए तैयार हो गए हैं।
   
यह वक्तव्य सॉलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम की अमेरिकी अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर और न्याय विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक के बाद आया है। बैठक में अमेरिका में भारत की राजदूत मीरा शंकर भी मौजूद थीं।

वक्तव्य में कहा गया है दोनों के बीच विमर्श के बाद परिणाम परस्पर प्रतिबद्धता के रूप में आया है। इसके तहत दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ साझा संघर्ष में सर्वश्रेष्ठ संभावित सहयोग करेंगे।
   
वक्तव्य के मुताबिक भारत और अमेरिका के बीच सहभागिता में दोनों देशों की राष्ट्रीय सुरक्षा को भी प्राथमिकता दी गई है। दोनों देशों ने इस बात को माना है कि सफल परिणाम के लिए जांच की जरूरत है।

सुब्रमण्यम अमेरिका इस बात की संभावना तलाशने आए हैं कि भारत हेडली तक कैसे पहुंच बना सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें