फोटो गैलरी

Hindi Newsसत्यम मामला आडिटर के बारे में साक्ष्य चाहता है आईसीएआई

सत्यम मामला: आडिटर के बारे में साक्ष्य चाहता है आईसीएआई

एकाउंटिंग नियामक आईसीएआई ने जांच एजेंसी सीबीआई तथा गंभीर धोखाधडी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) और बाजार नियामक सेबी से आग्रह किया है कि सत्यम घोटाले में प्राइस वाटरहाउसकूपर के आडिटर श्रीनिवास तालुरी के...

सत्यम मामला: आडिटर के बारे में साक्ष्य चाहता है आईसीएआई
एजेंसीMon, 26 Apr 2010 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

एकाउंटिंग नियामक आईसीएआई ने जांच एजेंसी सीबीआई तथा गंभीर धोखाधडी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) और बाजार नियामक सेबी से आग्रह किया है कि सत्यम घोटाले में प्राइस वाटरहाउसकूपर के आडिटर श्रीनिवास तालुरी के खिलाफ साक्ष्य उसे भी उपलब्ध कराये जाएं।

भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) के अध्यक्ष अमरजीत चोपड़ा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमें सीबीआई तथा एसएफआईओ की मदद चाहिए। हमने उन्हें तथा बाजार नियामक सेबी को भी लिखा है। हमने उनसे गवाह बनने का आग्रह किया है। उनके पास रिकार्ड है इसलिए उनसे हमारे लिए गवाह बनने का आग्रह किया है।

आईसीएआई ने प्राइस वाटरहाउस के दो आडिटरों तालुरी तथा एस गोपालकृष्णन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की है। यह कार्रवाई सत्यम एकाउंटिंग घपले में इनकी संलिप्तता को देखते हुए की जा रही है।

तालुरी को जमानत मिल चुकी है जबकि गोपालकृष्णन अभी जेल में है। आईसीएआई के लिए गोपालकृष्णन को एक पेशेवर के तौर पर गलत आचरण का दोषी ठहराए जाने से पहले उनका पक्ष सुनना मुश्किल हो रहा है।

आईसीएआई ने तालुरी को अनुशासनात्मक समिति के समक्ष हाजिर होने का नोटिस दिया था। अगली सुनवाई मई में होनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें