फोटो गैलरी

Hindi Newsराजस्थान रायल्स के मालिकों पर फेमा के उल्लंघन का आरोप

राजस्थान रायल्स के मालिकों पर फेमा के उल्लंघन का आरोप

आयकर विभाग का कहना है कि राजस्थान रायल्स की मालिक शिल्पा शेट्टी तथा सुरेश शेलाराम सहित अन्य ने मारिशस रूट अपनाते हुए विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) का कथित उल्लंघन किया। आयकर सूत्रों ने यह...

राजस्थान रायल्स के मालिकों पर फेमा के उल्लंघन का आरोप
एजेंसीSun, 25 Apr 2010 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग का कहना है कि राजस्थान रायल्स की मालिक शिल्पा शेट्टी तथा सुरेश शेलाराम सहित अन्य ने मारिशस रूट अपनाते हुए विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (फेमा) का कथित उल्लंघन किया। आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी।

चेलाराम आईपीएल कमीशनर ललित मोदी के करीबी रिश्तेदार हैं और राजस्थान रायल्स के मालिकों में से एक हैं। सूत्रों ने कहा कि हमारी शुरुआती जांच से लगता है कि जयपुर फ्रेंचाइजी ने फेमा सहित अधिकांश नियमों का उल्लंघन किया है। आयकर विभाग को फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक के बारे में दस्तावेज 23 अप्रैल को आईपीएल व बीसीसीआई से मिल गए। जयपुर आईपीएल प्राइवेट लिमिटेड वस्तुत: ईएम स्पोर्टिंग होल्डिंग, मारिशस की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई है और इसका स्वामित्व ढांचा काफी जटिल है और इसकी हिस्सेदार कंपनियां कर के लिहाज से स्वर्ग कहलाने वाले स्थानों में बनी हैं।

प्रवर्तन निदेशालय फेमा नियमों के कथित उल्लंघन की जांच पहले ही शुरू कर चुका है। सूत्रों ने कहा कि हमारी जांच हिस्सेदारी ढांचे, धन का स्रोत तथा बेनामी हिस्सेदारी पर केंद्रित रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें