फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीआई ने आयकर विभाग में आईपीएल दस्तावेज जमा कराए

बीसीसीआई ने आयकर विभाग में आईपीएल दस्तावेज जमा कराए

आयकर विभाग के समन पर बीसीसीआई ने शुक्रवार को सभी आठ शुरुआती फ्रेंचाइजियों के शेयर धारक पैटर्न, खिलाड़ी नीलामी और नीलामी प्रक्रिया सहित सारे दस्तेवज जमा करा दिए। इस पूरी कार्रवाई से करीब से जुड़े एक...

बीसीसीआई ने आयकर विभाग में आईपीएल दस्तावेज जमा कराए
एजेंसीFri, 23 Apr 2010 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग के समन पर बीसीसीआई ने शुक्रवार को सभी आठ शुरुआती फ्रेंचाइजियों के शेयर धारक पैटर्न, खिलाड़ी नीलामी और नीलामी प्रक्रिया सहित सारे दस्तेवज जमा करा दिए।

इस पूरी कार्रवाई से करीब से जुड़े एक आयकर अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई ने समन का पालन करते हुए अपनी शुरुआती आठ फ्रेंचाइजियों से संबंधित दस्तावेज जमा करा दिए हैं।

आईपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर रमन क्रिकेट बोर्ड का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जबकि टी20 लीग का आयोजन करने वाले इंटरनेशनल मैनेजमेंट ग्रुप के कुछ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे। आईपीएल अधिकारियों और आयकर जांचकर्ताओं के बीच क्या बात हुई इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। समन 16 अप्रैल को जारी किए गए थे और इसकी समय सीमा आज समाप्त हो रही थी।

आठ शुरुआती फ्रेंचाइजियां मुंबई के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज (11 करोड़ 19 लाख डालर), बेंगलूर के लिए यूबी ग्रुप (11 करोड़ 16 लाख डालर), हैदराबाद के लिए डेक्कन क्रोनिकल होल्डिंग्स (10 करोड़ 70 लाख डालर), चेन्नई के लिए इंडिया सीमेंटस (नौ करोड़ 10 लाख डालर), दिल्ली के लिए जीएमआर (आठ करोड़ 40 लाख डालर), कोलकाता के लिए रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (शाहरुख खान, जूही चावला, जय मेहता, सात करोड़ 51 लाख डालर), मोहाली के लिए प्रीति जिंता, नेस वाडिया, मोहित बर्मन और करण पाल (सात करोड़ 60 लाख डालर) और जयपुर के लिए इमर्जिंग मीडिया (ब्रिटेन, छह करोड़ 70 लाख डालर) थे।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई को सभी आठ फ्रेंचाइजियों के बोली दस्तावेज, प्रत्येक फ्रेंचाइजी का स्वामित्व शेयरधारक पैटर्न, नाम, व्यक्तिगत लोगों के पते, फ्रेंचाइजी का स्वामित्व रखने वाली कंपनियां और आईपीएल के साथ उनका अनुबंध देने को कहा गया था।

क्रिकेट बोर्ड को शुरुआत से बीसीसीआई आईपीएल को फ्रेंचाइजियों से भुगतान, बीसीसीआई आईपीएल के शुरुआत से फ्रेंचाइजियों को भुगतान, शुरूआत से आईपीएल के प्राफिट और लास एकाउंट और बैलेंसशीट तथा आईपीएल से आमदनी के साथ बीसीसीआई का प्राफिट और लास एकाउंट और बैलेंसशीट देने का कहा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें