फोटो गैलरी

Hindi Newsअपनी धरती से नहीं चलने देंगे खालिस्तानी आंदोलनः कनाडा

अपनी धरती से नहीं चलने देंगे खालिस्तानी आंदोलनः कनाडा

कनाडा में सिख आतंकी संगठनों को कुचल देने का संकल्प व्यक्त करते हुए कनाडाई विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि देश अलगाववादियों को अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं करने देगा। कनाडाई विदेश मंत्रालय...

अपनी धरती से नहीं चलने देंगे खालिस्तानी आंदोलनः कनाडा
एजेंसीFri, 23 Apr 2010 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

कनाडा में सिख आतंकी संगठनों को कुचल देने का संकल्प व्यक्त करते हुए कनाडाई विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि देश अलगाववादियों को अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं करने देगा।

कनाडाई विदेश मंत्रालय में संसदीय सचिव दीपक ओभरई ने कहा कि कनाडा सरकार ऐसे किसी भी अलगाववादी सिख संगठन को सहन नहीं करेगी, जिससे भारत की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा पैदा हो।

ओभरई प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा कनाडाई समकक्ष स्टीफन हार्पर के समक्ष हाल में जताई गई चिंताओं पर टिप्पणी व्यक्त कर रहे थे। मनमोहन ने हार्पर के समक्ष पंजाब में उग्रवादियों के प्रति कनाडाई सिखों के बढ़ रहे समर्थन पर चिंता व्यक्त की थी।

लिबरल कैबिनेट में मंत्री तथा एक बार ब्रिटिश कोलंबिया के प्रधानमंत्री रह चुके उजल दोसांझ ने कहा था कि कनाडा के कुछ हिस्सों में सिख चरमपंथ उभार पर है और इस बारे में कुछ भी नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक पीढ़ी पहले जब चरमपंथियों ने एयर इंडिया के एक विमान को उड़ा दिया था तो उसके मुकाबले उग्रवाद की स्थिति अब और खराब हो गई है। विमान उड़ाए जाने की घटना में 329 लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकतर कनाडाई थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें