फोटो गैलरी

Hindi Newsकरुणानिधि ने की प्रभाकरण की मां को मदद की पेशकश

करुणानिधि ने की प्रभाकरण की मां को मदद की पेशकश

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के मारे जा चुके प्रमुख वेलुपिल्लै प्रभाकरण की मां का इलाज राज्य में कराने को तैयार...

करुणानिधि ने की प्रभाकरण की मां को मदद की पेशकश
एजेंसीMon, 19 Apr 2010 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के मारे जा चुके प्रमुख वेलुपिल्लै प्रभाकरण की मां का इलाज राज्य में कराने को तैयार है।

करुणानिधि ने विधानसभा में कहा कि उनको खबरों से पता चला कि बीमार पार्वती अम्मल का इस समय कुआलालंपुर में इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा, ''यदि वह तमिलनाडु में इलाज कराना पसंद करेंगी तो राज्य सरकार उनके आग्रह को स्वीकार करेगी और इसके अनुसार केंद्र सरकार को लिखेगी।''

कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका से आव्रजन अधिकारियों ने पार्वती अम्मल को मलेशिया से चेन्नई हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद विमान से उतरने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था और वापस प्रत्यर्पित कर दिया।

प्रभाकरण के माता-पिता वर्षो से तमिलनाडु के त्रिची जिले में रहते थे। लिट्टे द्वारा श्रीलंका के पूर्वोत्तर इलाके में काफी अधिक क्षेत्र पर नियंत्रण स्थापित कर लेने के बाद वर्ष 2००3 में वह श्रीलंका वापस लौटे।

मई 2००9 में प्रभाकरण की मौत के बाद उसके मां-बाप को श्रीलंका सेना ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद प्रभाकरण के पिता की मौत हो गई और उसकी मां मलेशिया चली गई।

करुणानिधि के अनुसार एआईएडीएमके सरकार द्वारा वर्ष 2००3 में केंद्र सरकार को लिखे पत्र के आधार पर केंद्र ने पार्वती के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को पार्वती की यात्राा के बारे में राज्य सरकार को सूचना नहीं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें