फोटो गैलरी

Hindi Newsआनंद ने की विश्व-चैम्पियनशिप का मैच स्थगित करने की मांग

आनंद ने की विश्व-चैम्पियनशिप का मैच स्थगित करने की मांग

भारतीय शीर्ष शतरंज स्टार विश्वनाथन आनंद ने आइसलैंड के ऊपर ज्वालामुखी की राख से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों के रद्द होने के कारण वेसेलिन टोपालोव के खिलाफ बुल्गारिया के सोफिया में विश्व चैम्पियनशिप के मैच...

आनंद ने की विश्व-चैम्पियनशिप का मैच स्थगित करने की मांग
एजेंसीSun, 18 Apr 2010 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय शीर्ष शतरंज स्टार विश्वनाथन आनंद ने आइसलैंड के ऊपर ज्वालामुखी की राख से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों के रद्द होने के कारण वेसेलिन टोपालोव के खिलाफ बुल्गारिया के सोफिया में विश्व चैम्पियनशिप के मैच को स्थगित करने की मांग की है क्योंकि इस राख की वजह से वह फ्रैंकफर्ट में फंसे हुए हैं।

बेस्ट ऑफ 12 मैच की शुरुआत 23 अप्रैल से होगी और टाई होने पर इनका फैसला 12 मई को रैपिड प्ले ऑफ से किया जाएगा। गत चैम्पियन आनंद को 16 अप्रैल को सोफिया पहुंचना था, लेकिन वह जर्मनी में हवाईअड्डे के बंद होने के कारण फ्लाइट नहीं ले पाए। इस भारतीय शतरंज खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें वैकल्पिक बुकिंग करने के लिए समय चाहिए, जिससे अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने इस मैच को तीन दिन के लिए स्थगित करने की मांग की है।

उनकी पत्नी और मैनेजर अरुणा आनंद ने कहा कि इन हालातों को देखते हुए यूरोप की यात्रा करना असंभव और मुश्किल है। हम फिडे पर्यवेक्षक से बात कर रहे हैं कि हम जल्द से जल्द कैसे पहुंच सकते हैं। इन परिस्थितियों के कारण विशी (आनंद) के सोफिया पहुंचने तक हमने मैच के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने पर सहमति बनाई है।
 
आनंद ने फिडे को अपने हालातों के लिए कानूनी नोटिस भी भेजा है। उन्होंने नोटिस में लिखा कि इन हालातों को देखते हुए मैं आपसे पहले राउंड को तीन दिन के लिए स्थगित करने का आग्रह करता हूं। एआईसीएफ के सचिव डीवी सुंदर ने फिडे के अध्यक्ष किर्सान इलयुमक्षिनोव को संदेश भेजकर मैच स्थगित करने का आग्रह किया है, जिससे आनंद को वहां पहुंचने का समय मिल जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें