फोटो गैलरी

Hindi Newsबेंगलुरू स्टेडियम से 2 और बम बरामद

बेंगलुरू स्टेडियम से 2 और बम बरामद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के आयोजन स्थल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के नजदीक से रविवार को दो और देसी बम बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है। इसी स्टेडियम के पास...

बेंगलुरू स्टेडियम से 2 और बम बरामद
एजेंसीSun, 18 Apr 2010 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के आयोजन स्थल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के नजदीक से रविवार को दो और देसी बम बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है। इसी स्टेडियम के पास शनिवार को दो धमाके हुए थे, जिनमें 16 लोग घायल हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक पहला बम रविवार सुबह करीब नौ बजे स्टेडियम के गेट नं-1 के करीब स्थित बस स्टॉप के पास से बरामद किया गया जबकि दूसरा विस्फोटक स्टेडियम के बाहर एक विज्ञापन होर्डिंग के पास मिला।

शनिवार को स्टेडियम के बाहर हुए दो बम धमाकों के कारण बैंगलौर रॉयल चैलेंजर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाने वाला मैच लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुआ था।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एमआर पुजार ने पत्रकारों को बताया, ''रविवार को दो देसी बम बरामद किए गए। उन्हें तत्काल निष्क्रिय कर दिया गया। बम के साथ किसी प्रकार का टाइमर नहीं जुड़ा था। फोरेंसिक विभाग बम में इस्तेमाल में लाई गई सामग्री की जांच कर रहे हैं।''

पुलिस ने रविवार को स्टेडियम के आसपास संदिग्ध वस्तुओं की जांच जारी रखी। इस स्टेडियम में 21 और 22 अप्रैल को आईपीएल के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाने हैं।

शनिवार को स्टेडियम के गेट नं-12 के बाहर धमाका हुआ था, जिसमें 16 लोग घायल हुए थे। इनमें चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिकर्मियों को मामूली चोट लगी जबकि एक सुरक्षा स्वयंसेवक को सिर पर गंभीर चोट आई है। उसका इलाज माल्या अस्पातल में किया जा रहा है।

दूसरा धमाका अनिल कुंबले सर्किल के करीब हुआ था। यह स्थान स्टेडियम के मुख्य द्वार से आधा किलोमीटर दूर है। इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ। इसके अलावा जब मैच जारी था तब स्टेडियम के भीतर से भी एक विस्फोटक बरामद किया गया था। उसे निष्क्रिय कर दिया गया। शनिवार को इस्तेमाल में लाए गए तीनों बमों के साथ टाइमर जुड़ा था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें