फोटो गैलरी

Hindi Newsगर्म हवा के थपेड़ों ने उत्तर भारत को झुलसाया

गर्म हवा के थपेड़ों ने उत्तर भारत को झुलसाया

उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को घरों में रहने को विवश कर दिया है। गुरुवार को राजस्थान और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया वहीं...

गर्म हवा के थपेड़ों ने उत्तर भारत को झुलसाया
एजेंसीThu, 15 Apr 2010 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में गर्म हवा के थपेड़ों ने लोगों को घरों में रहने को विवश कर दिया है। गुरुवार को राजस्थान और हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया वहीं राजधानी दिल्ली में भी आज इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के श्रीगंगानगर में पारा 45.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं बाड़मेर, चुए और हिसार में तापमान 45.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। विभाग ने बताया कि बीकानेर और कोटा में तापमान क्रमश: 44.5 और 44.1 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं जोधपुर और जैसलमेर में 43.9 डिग्री मापा गया।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में तापमान सामान्य से नौ डिग्री ऊपर रिकॉर्ड किया गया। हरियाणा में जहां हिसार में तापमान 45.3 डिग्री रहा, वहीं पंजाब के पटियाला में 42.8 डिग्री मापा गया।

राजधानी दिल्ली में भी कड़ी धूप ने लोगों को समय से पहले ही चुभती गर्मी का अहसास कराया, जहां अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी का न्यनूतम तापमान 23.6 डिग्री रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें