फोटो गैलरी

Hindi Newsवरिष्ठ अफसर ने युवा वैज्ञानिक को खुदकुशी के लिए उकसाया!

वरिष्ठ अफसर ने युवा वैज्ञानिक को खुदकुशी के लिए उकसाया!

मध्यप्रदेश के इंदौर के राजा रमन्ना प्रगत प्रौद्योगिकी केंद्र के एक वरिष्ठ अफसर पर अपने मातहत युवा वैज्ञानिक को मानसिक रूप से प्रताडि़त करके आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस...

वरिष्ठ अफसर ने युवा वैज्ञानिक को खुदकुशी के लिए उकसाया!
एजेंसीSun, 11 Apr 2010 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के इंदौर के राजा रमन्ना प्रगत प्रौद्योगिकी केंद्र के एक वरिष्ठ अफसर पर अपने मातहत युवा वैज्ञानिक को मानसिक रूप से प्रताडि़त करके आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि 30 साल के तिरुमाला प्रसाद टेनका का शव शहर के राजेंद्र नगर में उनके फ्लैट में शनिवार की रात फांसी पर लटकता मिला। वह अविवाहित थे और किराये के फ्लैट में अकेले रहते थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग की इकाई आरआर कैट में टेनका बतौर वैज्ञानिक अधिकारी करीब पांच साल से काम कर रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस को मौके से एक पत्र मिला, जो मूलत: आंध्रप्रदेश से ताल्लुक रखने वाले युवा वैज्ञानिक ने आत्महत्या से पहले लिखा था।

इस पत्र में टेनका ने आरआर कैट में अपने वरिष्ठ अफसर डॉ़ जीएस लोढ़ा की कथित मानसिक प्रताड़ना को खुदकुशी की वजह बताया।

पुलिस ने टेनका के लिखे अंतिम पत्र के आधार पर आरआरकैट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अफसर लोढ़ा के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 306 आत्महत्या के लिये उकसाना के तहत मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें