फोटो गैलरी

Hindi Newsकृष्णा ने की 21 भारतीय आरोपियों से मुलाकात

कृष्णा ने की 21 भारतीय आरोपियों से मुलाकात

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने चीन में हीरा तस्करी के आरोपों का सामना कर रहे 21 भारतीयों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि शीर्ष चीनी नेतृत्व के साथ मुलाकात में वह यह मुद्दा...

कृष्णा ने की 21 भारतीय आरोपियों से मुलाकात
एजेंसीWed, 07 Apr 2010 11:02 AM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने चीन में हीरा तस्करी के आरोपों का सामना कर रहे 21 भारतीयों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि शीर्ष चीनी नेतृत्व के साथ मुलाकात में वह यह मुद्दा उठाएंगे।

चीन की चार दिवसीय सरकारी यात्रा पर यहां आए कृष्णा ने उन भारतीयों के परिजनों से मुलाकात की, जिन्हें जनवरी में शेनझेन शहर में गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

भारत ने एक बार फिर से भारतीयों से मिलने के लिए दूतावासीय संपर्क मुहैया कराए जाने की मांग की है और चीनी प्रशासन से उन्हें अपने करीबी परिजनों से मुलाकात की अनुमति दिए जाने की भी अपील की है। सूत्रों ने यह जानकारी देने के साथ ही बताया कि ऐसा जल्द ही होगा।

सूत्रों ने बताया कि मंत्री ने इन लोगों को आश्वास्त किया कि वे प्रधानमंमी वेन जियाबाओ तथा विदेश मंत्री यांग जिची के साथ मुलाकात में यह मुद्दा उठाएंगे। कृष्णा का दिन में इन दोनों नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें