फोटो गैलरी

Hindi Newsगोविंदाचार्य ने छोड़ा राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक का पद

गोविंदाचार्य ने छोड़ा राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक का पद

कभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के थिंक टेंक रहे केएन गोविंदाचार्य ने उस राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक का पद छोड़ दिया है, जिसकी स्थापना खुद उन्होंने ही की थी। भोपाल में राष्ट्रीय स्वाभिमान...

गोविंदाचार्य ने छोड़ा राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक का पद
एजेंसीSun, 04 Apr 2010 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

कभी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के थिंक टेंक रहे केएन गोविंदाचार्य ने उस राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संयोजक का पद छोड़ दिया है, जिसकी स्थापना खुद उन्होंने ही की थी।

भोपाल में राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक शुरू होने से पहले ही शनिवार को गोविंदाचार्य ने संयोजक पद की जिम्मेदारी छोड़ते हुए यह पद राकेश दुबे के जिम्मे कर दिया और खुद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वह राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन के संरक्षक की भूमिका का निर्वाह करते रहेंगे। आंदोलन के सह संयोजक कैलाश तिवारी ने बताया है कि गोविंदाचार्य को आवश्यक कार्य से अचानक दिल्ली जाना पड़ा है।

गोविंदाचार्य को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को मुखौटा कहने की भारी कीमत चुकानी पड़ी थी और भाजपा से अलग रास्ता चुनना पड़ा था। आगे चलकर उन्होंने 15 मई 2004 को सोनिया गांधी की प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाने के लिए राष्ट्रीय स्वाभिमान आंदोलन का गठन किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें