फोटो गैलरी

Hindi Newsशेख हसीना की जान को खतरा, बांग्लादेश में हाई अलर्ट

शेख हसीना की जान को खतरा, बांग्लादेश में हाई अलर्ट

भारतीय व अन्य विदेशी खुफिया एजेंसियों द्वारा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के जीवन और देश के संवेदनशील प्रतिष्ठानों पर खतरे की आशंका जताए जाने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया है। समाचार पत्र 'द...

शेख हसीना की जान को खतरा, बांग्लादेश में हाई अलर्ट
एजेंसीTue, 30 Mar 2010 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय व अन्य विदेशी खुफिया एजेंसियों द्वारा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के जीवन और देश के संवेदनशील प्रतिष्ठानों पर खतरे की आशंका जताए जाने के बाद हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

समाचार पत्र 'द डेली स्टार' के मुताबिक विदेशी एजेंसियों ने यह चेतावनी उस समय दी है जब सरकार ने 1971 के स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान निहत्थे नागरिकों को मार डालने के आरोपी 'युद्ध अपराधियों' के खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

हसीना ने सोमवार शाम मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि उनके पर हमले के खतरे के अलावा सरकारी इमारतों, रेडियो व टेलीविजन केंद्रों व साथ ही साथ बिजली, गैस व जलापूर्ति संयंत्रों को भी नुकसान पहुंचाए जाने का खतरा है।

मंत्रिमंडल के एक सदस्य के मुताबिक हसीना ने बैठक में कहा, ''मुझे जानकारी मिली है कि युद्ध अपराधी मुझ पर हमले की कोशिश कर सकते हैं और जांच को बाधित करने के लिए अन्य विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं, लेकिन मुझे कोई डर नहीं है क्योंकि सिर्फ अल्लाह के पास ही जीवन लेने या देने का अधिकार है।''

'द डेली स्टार' के मुताबिक भारत सहित कुछ विदेशी एजेंसियों ने बांग्लादेश को चेतावनी दी है कि जांच को प्रभावित करने के लिए कुछ विध्वंसक हमले हो सकते हैं। एजेंसियों ने प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमले की भी आशंका व्यक्त की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें