फोटो गैलरी

Hindi Newsगहलोत-बैंसला में तीसरे दौर की वार्ता भी आज ही

गहलोत-बैंसला में तीसरे दौर की वार्ता भी आज ही

राजस्थान में चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के समाधान के लिये राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुर्जर आंदोलन की अगुवाई कर रही राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला...

गहलोत-बैंसला में तीसरे दौर की वार्ता भी आज ही
एजेंसीSat, 27 Mar 2010 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के समाधान के लिये राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुर्जर आंदोलन की अगुवाई कर रही राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच तीसरे दौर की बातचीत शनिवार को होगी।
      
गुर्जर आंदोलन के समाधान के लिये गठित मंत्रिमंडल की उप—कमेटी और गुर्जर आंदोलन की अगुवाई कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच शनिवार को दूसरे दौर की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया। दूसरे दौर की बातचीत में शामिल मंत्रिमंडल उप—कमेटी के अध्यक्ष और गृहमंत्री शान्ति धारीवाल और राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता डा़ रूप सिंह ने दूसरे दौर की बातचीत की समाप्ति के बाद यह जानकारी दी।

उन्होंने दूसरे दौर की बातचीत को सफल बताते हुये कहा कि बैठक में आरक्षण के मुद्दे को छोड़कर अन्य सभी मुद्दों पर बातचीत हुई है। धारीवाल ने बताया कि आरक्षण के मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच तीसरे दौर की बातचीत होगी।

हालांकि, धारीवाल ने यह नहीं बताया कि तीसरे दौर की बातचीत कब होगी। लेकिन संघर्ष समिति के प्रवक्ता डा़ रूपसिंह ने कहा कि तीसरे दौर की बातचीत शनिवार को ही होगी।
     
दूसरे दौर की बातचीत में शामिल उप-मंत्रिमंडल कमेटी के सदस्य और परिवहन मंत्री बृजकिशोर शर्मा तथा ऊर्जा मंत्री डा़ जितेन्द्र सिंह ने दूसरे दौर की बातचीत को सफल बताते हुये कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में आंदोलन के मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई है।

तीसरे दौर की बातचीत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बीच होगी। इधर, सरकार और आंदोलनकारियों के बीच चल रही बातचीत को देखते हुये फिलहाल जयपुर कूच स्थगित है जबकि दौसा जिले के गाजीपुर में गुर्जरों का महापड़ाव शनिवार को पांचवें दिन भी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें