फोटो गैलरी

Hindi Newsनैनो कार परियोजना मध्यप्रदेश में क्यों नहीं लगी?

नैनो कार परियोजना मध्यप्रदेश में क्यों नहीं लगी?

केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार राज्य की जनता को इस बात का जबाव दे कि टाटा नैनो कार परियोजना राज्य में क्यों नहीं...

नैनो कार परियोजना मध्यप्रदेश में क्यों नहीं लगी?
एजेंसीSat, 27 Mar 2010 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार राज्य की जनता को इस बात का जबाव दे कि टाटा नैनो कार परियोजना राज्य में क्यों नहीं लाई जा सकी।

सिंधिया ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मध्यप्रदेश सरकार को गंभीरता से इस बात पर मनन करना चाहिए और जनता को बताना चाहिये कि नैनो कार परियोजना गुजरात क्यों गई जबकि मध्यप्रदेश के पीथमपुर में गुजरात से कहीं अधिक ज्यादा अनुकूल स्थिति है।

कानून एवं व्यवस्था की कमजोर स्थिति पर राज्य सरकार को कटघरे में खडा़ करते हुये सिंधिया ने कहा कि प्रदेश की कानून एवं व्यवस्था की लचर स्थिति के कारण भी उद्योगपति मध्यप्रदेश आने से कतराने लगे हैं।  इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में आदर्श औद्योगिक वातावरण बनाने में उचित सुविधाओं की कमी को भी बडी़ वजह बताया।

प्रदेश में विकास गति तेज करने के सवाल पर सिंधिया ने कहा इसके लिए संसाधन अप्रत्यक्ष करों के माध्यम से जुटाये जाते हैं। उन्होने केन्द्र सरकार की सफलता का उदाहरण देते हुये कहा कि केन्द्र ने बीते छह साल विभिन्न क्षेत्रों में अरबों रुपये का आवंटन अप्रत्यक्ष करों और श्रेष्ठ वित्तीय प्रबंधन के जरिये कर दिखाया है।

मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए विश्वास का वातावरण बनाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए सिंधिया ने कहा कि राज्य में इन्वेस्टर्स मीट करने से ज्यादा अच्छा होगा कि प्रदेश सरकार उद्योगपति के बीच सीधे वन टु वन चर्चा कर औद्योगिक इकाइयां लगवाने की पहल करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें