फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों ने थाना व नरेगा भवन उड़ाया, आगजनी

नक्सलियों ने थाना व नरेगा भवन उड़ाया, आगजनी

बिहार के रोहतास जिले के तिलौथु थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात नवनिर्मित थाना भवन और प्रखंड कार्यालय के समीप बने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) भवन को...

नक्सलियों ने थाना व नरेगा भवन उड़ाया, आगजनी
एजेंसीSat, 27 Mar 2010 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के रोहतास जिले के तिलौथु थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात नवनिर्मित थाना भवन और प्रखंड कार्यालय के समीप बने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) भवन को विस्फोट के जरिए उड़ा दिया।

रोहतास के पुलिस अधीक्षक विकास वैभव ने शनिवार को बताया कि नक्सलियों ने तिलौथु प्रखंड कार्यालय के समीप बने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) भवन को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

इससे पहले प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के करीब 50-60 नक्सलियों ने तिलौथु थाना के लिए बने एक निर्माणाधीन भवन को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया। इसके बाद नक्सलियों ने सासाराम-बंजारी सड़क निर्माण कार्य में लगी एक निजी कंपनी के करीब 10 वाहनों में आग लगा दी। पुलिस के अनुसार नक्सलियों के इस वारदात में कंपनी के आठ बड़े वाहन तथा दो छोटे वाहन शामिल हैं।

राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने शनिवार को बताया कि नक्सलियों द्वारा अंजाम दिए गए इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है तथा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात नक्सलियों ने सारण जिले के भेल्दी थाना के नवनिर्मित भवन को भी उड़ा दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें