फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन से बहुत कुछ सीखने की जरूरतः धोनी

सचिन से बहुत कुछ सीखने की जरूरतः धोनी

टीम इंडिया और आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि युवा खिलाडियों को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ...

सचिन से बहुत कुछ सीखने की जरूरतः धोनी
एजेंसीFri, 26 Mar 2010 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया और आईपीएल की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि युवा खिलाडियों को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।

धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-थ्री में गुरुवार रात मुंबई में पांच विकेट से मिली हार के बाद कहा कि हमारे गेंदबाजों में आत्मविश्वास की कमी दिखी। वे दबाव नहीं झेल पाए। उन्हें अपने आप में विश्वास रखना होगा और अपने प्रदर्शन को निखारना होगा।

उन्होंने कहा कि सभी युवा खिलाड़ियों को सचिन से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। वह विपक्षी टीम के हर खिलाडी़ की कमजोरियों को बखूबी जानते हैं और उसका पूरा फायदा उठाते हैं। उनको पता होता है कि किस फील्डर का थ्रो कमजोर है, किस गेंदबाज पर रन बनाने हैं।

मुंबई इंडियन के कप्तान सचिन ने इस मैच में 72 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 'मैन आफ द मैच' ट्रॉफी ग्रहण करने के बाद कहा कि यह हमारे लिए बेहद सुखद क्षण है क्योंकि यह मैच हमारे लिए काफी अहम था। हमें बडा़ लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही।

सचिन ने कहा, लेकिन शिखर धवन ने बडे़ शाट खेलते हुए रनों की रफ्तार बढा़ई जिससे अंत में हमारा काम आसान हो गया। मुझे लगता है कि शुरुआती ओवरों में मैं गेंद की गति का अधिक इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा था लेकिन बाद में मैंने पूरे 20 ओवर तक क्रीज पर टिके रहने का फैसला किया।

सचिन ने कहा, मैंने 2007 में ही अंतरराष्ट्रीय टी20 को अलविदा कह दिया था लेकिन मैं आईपीएल में खेल रहा हूं और इसका पूरा लुत्फ उठा रहा हूं। मैं टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटना चाहता था लेकिन पुल शाट खेलने के चक्कर में आउट हो गया। आखिरकार ड्वेन ब्रावो ने हमें जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया लेकिन वे सही जगह पर गेंद नहीं डाल सके। सुरेश रैना और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ ने अच्छी बल्लेबाजी की। टूर्नामेंट के बारे में अभी से कुछ कहना जल्दबाजी होगी। आप किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं।

सचिन ने कहा, मैंने क्रिकेट में कभी ऐसा नहीं किया है। यह एक ऐसा खेल है जिसमें आप कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते। जब आपको लगता है कि आप चरम पर हैं तभी चीजें आपके खिलाफ जाने लगती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें