फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल: पांचवीं बार 'मैन ऑफ द मैच' बने तेंदुलकर

आईपीएल: पांचवीं बार 'मैन ऑफ द मैच' बने तेंदुलकर

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुरुवार को 52 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेलने वाले मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांचवीं बार 'मैन ऑफ द मैच' चुने...

आईपीएल: पांचवीं बार 'मैन ऑफ द मैच' बने तेंदुलकर
एजेंसीFri, 26 Mar 2010 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुरुवार को 52 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेलने वाले मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांचवीं बार 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए।

इस मैच में 45 गेंदों पर 55 रन बनाने वाले सुपर किंग्स के बल्लेबाज एस. बद्रीनाथ ने अपना चौथा अर्धशतक लगाया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 500 रनों का आंकड़ा पार किया। उनके नाम 36 मैचों में 519 रन दर्ज हैं।

तेंदुलकर ने इस मैच के जरिए अपने कुल रनों की संख्या 800 पहुंचाई। इस मुकाम पर पहुंचने वाले वह मुंबई टीम के पहले बल्लेबाज हैं। तेंदुलकर ने छह अर्धशतकों और 38.09 के औसत से रन बटोरे हैं।

मुंबई की टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने बल्लेबाज सनत जयसूर्या हैं। जयसूर्या ने 29 मैचों में 28.40 के औसत से अब तक 767 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में 56 रनों की पारी खेली। 34 गेंदों की पारी के दौरान तेंदुलकर के साथ शतकीय साझेदारी करने वाले धवन का यह आईपीएल का पांचवां अर्धशतक है।

सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने इस मैच में 52 गेंदों पर 83 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी की मदद से रैना ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं। डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एड़म गिलक्रिस्ट के नाम 1080 रन दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें