फोटो गैलरी

Hindi Newsसी-लिंक समारोह में मौजूदगी पर बेवजह हुआ विवाद: अमिताभ

सी-लिंक समारोह में मौजूदगी पर बेवजह हुआ विवाद: अमिताभ

मुंबई में बांद्रा-वरली सी लिंक के दूसरे चरण के उदघाटन समारोह में अपनी मौजूदगी पर उठे विवाद को लेकर अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस मुद्दे पर विवाद जानबूझकर पैदा किया गया है।     अमिताभ ने...

सी-लिंक समारोह में मौजूदगी पर बेवजह हुआ विवाद: अमिताभ
एजेंसीThu, 25 Mar 2010 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई में बांद्रा-वरली सी लिंक के दूसरे चरण के उदघाटन समारोह में अपनी मौजूदगी पर उठे विवाद को लेकर अमिताभ बच्चन ने कहा कि इस मुद्दे पर विवाद जानबूझकर पैदा किया गया है।
   
अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि मेरी भागीदारी पर नया विवाद पैदा किया जा रहा है। सी-लिंक पर समारोह होने के बाद से मीडिया लगातार एसएमएस के जरिए मेरे पीछे पड़ा हुआ है और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने मेरा पीछा थियेटर तक किया, जहां हम अरशद वारसी की फिल्म देख रहे थे।

सी-लिंक के दूसरे चरण के उदघाटन समारोह में बुधवार को अमिताभ बच्चन को आमंत्रित किए जाने से मुंबई कांग्रेस के एक तबके में विवाद पैदा हो गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी मौजूद थे। लोक निर्माण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस समारोह में बच्चन को आमंत्रित किए जाने और कुछ पार्टी नेताओं के नहीं रहने को लेकर चव्हाण ने भी नाखुशी जताई थी। यह मंत्रालय राकांपा के पास है, जिसने बिग बी के समारोह में मौजूद रहने को जायज कहा। सी-लिंक को प्रभाव में लाने वाला महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) राकांपा के पास है।

बच्चन ने कहा कि वह इस विवाद पर बाद में टिप्पणी करेंगे।
   
इस मामले में कांग्रेस का एक वर्ग खबरों के मुताबिक इसलिए नाराज है क्योंकि अमिताभ भाजपा शासित गुजरात के ब्रांड अंबेसडर हैं और गांधी परिवार से उनके संबंध पहले की तरह अच्छे नहीं रहे हैं। अनेक कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि समारोह में अमिताभ शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि निमंत्रण पत्र में भी अभिनेता का नाम नहीं था।   जब मुख्यमंत्री से बुधवार को पूछा गया कि क्या समारोह में उन्हें बुलाना गलती थी, जिसमें अमिताभ को भी बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि क्योंकि यह एक सरकारी समारोह था, इसलिए निमंत्रण भेजने में पर्याप्त सावधानी बरती जानी चाहिए।
   
हालांकि सार्वजनिक उपक्रम मंत्री और एमएसआरडीसी के चेयरमैन जयदत्त क्षीरसागर ने अमिताभ बच्चन को बुलाने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि वह एक महानायक हैं।
   
खबरों के मुताबिक मुंबई कांग्रेस ने समारोह में अमिताभ की मौजूदगी पर पार्टी हाईकमान के समक्ष अपनी नाखुशी व्यक्त की है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें