फोटो गैलरी

Hindi Newsकश्मीर और जल पर अमेरिका नहीं करेगा मध्यस्थता: ओबामा

कश्मीर और जल पर अमेरिका नहीं करेगा मध्यस्थता: ओबामा

पाकिस्तान के साथ सामरिक बातचीत से ठीक पहले ओबामा प्रशासन ने अमेरिकी मध्यस्थता में भारत के साथ कश्मीर और जल बंटवारे जैसे द्विपक्षीय मामलों को सुलझाने के इस्लामाबाद के प्रयासों को खारिज कर दिया...

कश्मीर और जल पर अमेरिका नहीं करेगा मध्यस्थता: ओबामा
एजेंसीWed, 24 Mar 2010 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के साथ सामरिक बातचीत से ठीक पहले ओबामा प्रशासन ने अमेरिकी मध्यस्थता में भारत के साथ कश्मीर और जल बंटवारे जैसे द्विपक्षीय मामलों को सुलझाने के इस्लामाबाद के प्रयासों को खारिज कर दिया है।

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा कि भारत के साथ किसी भी मामले के समाधान में मौजूदा द्विपक्षीय तंत्र पर भरोसा करना समझदारी का परिचय होगा।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से कहा कि जल के मामले में पाकिस्तान और भारत के बीच 50 साल पुराने समझौते के बारे में हम सभी को अच्छी तरह पता है।

चैनल ने हिलेरी से पूछा था कि क्या इस मामले में अमेरिका की कोई भूमिका हो सकती है।

भारत के साथ द्विपक्षीय मामलों के समाधान में अमेरिका को शामिल करने के पाकिस्तान के प्रयासों पर पानी फेरते हुए हिलेरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जल को लेकर एक समझौता मध्यस्थता और पंचाट की व्यवस्था के साथ है, इसलिए भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी प्रकार के द्विपक्षीय मसले को सुलझाने के लिए जो व्यवस्था मौजूद है, उस पर भरोसा करना समझदारी का काम लगता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें