फोटो गैलरी

Hindi Newsचुनाव में हार के बाद सरकोजी ने सरकार में किया फेरबदल

चुनाव में हार के बाद सरकोजी ने सरकार में किया फेरबदल

क्षेत्रीय चुनावों में वामपंथियों के हाथों करारी हार के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने अपने श्रम मंत्री को पद से हटाने के साथ ही अपनी सरकार में व्यापक फेरबदल किया है। सरकोजी ने श्रम मंत्री...

चुनाव में हार के बाद सरकोजी ने सरकार में किया फेरबदल
एजेंसीTue, 23 Mar 2010 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्रीय चुनावों में वामपंथियों के हाथों करारी हार के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने अपने श्रम मंत्री को पद से हटाने के साथ ही अपनी सरकार में व्यापक फेरबदल किया है।

सरकोजी ने श्रम मंत्री जेवियर दारकोस के स्थान पर बजट मंत्री ऐरिक वोर्थ को पदभार सौंपा है। सोमवार को सरकार में किए गए महत्वपूर्ण फेरबदल के साथ फैंरकोइस बारोइन को वोर्थ का मंत्रालय सौंपा गया है तथा युवा मामलों के नए मंत्री के साथ ही नए श्रम राज्य मंत्री को भी सरकार में शामिल किया गया है। क्षेत्रीय चुनावों में सरकोजी की दक्षिणपंथी यूएमपी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है और चुनाव परिणामों के एक दिन बाद यह फेरबदल किया गया है ।

राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ क्लाउडे गुंट ने चुनाव परिणामों को प्रभावी और त्वरित कार्रवाई के लिए बड़ी खतरे की घंटी करार देते हुए कहा कि बेरोजगारी तथा आर्थिक संकट के अन्य प्रभावों से निपटने की सख्त जरूरत है। श्रमिक संगठन मंगलवार को देश में पेंशन योजना, रोजगार, मजदूरी तथा बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर हड़ताल करने वाले हैं। ऐसे में राष्ट्रपति पर इस मामले में और अधिक दबाव होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें