फोटो गैलरी

Hindi Newsहेडली से पूछताछ के लिए अमेरिका जा सकता है भारतीय दल

हेडली से पूछताछ के लिए अमेरिका जा सकता है भारतीय दल

मुम्बई में 26 नवम्बर 2008 को हुए आतंकवादी हमलों की साजिश में शामिल होने का आरोप स्वीकार कर चुके अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली से पूछताछ करने के लिए भारतीय जांचकर्ताओं का दल अप्रैल में अमेरिका...

हेडली से पूछताछ के लिए अमेरिका जा सकता है भारतीय दल
एजेंसीMon, 22 Mar 2010 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मुम्बई में 26 नवम्बर 2008 को हुए आतंकवादी हमलों की साजिश में शामिल होने का आरोप स्वीकार कर चुके अमेरिकी आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली से पूछताछ करने के लिए भारतीय जांचकर्ताओं का दल अप्रैल में अमेरिका जा सकता है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि अमेरिकी न्याय मंत्रालय ने हाल में अपने एक संदेश में भारतीय अधिकारियों से हेडली तक पहुंच बनाने के लिये तैयार रहने को कहा था।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय अमेरिका के साथ हुई परस्पर विधिक सहायता संधि की शर्तों के अनुरूप केन्द्रीय न्याय मंत्रालय की मदद से एक दल के गठन की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है।

सूत्रों ने बताया कि हेडली से पूछताछ के लिये भारत का दल अप्रैल में अमेरिका जा सकता है। हालांकि अभी इस यात्रा की तारीख तय नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री पी़ चिदम्बरम के ब्रिटेन से वापस लौटने के बाद ही इस मुददे पर आधिकारिक रूप से कोई फैसला किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हेडली से पूछताछ करने के लिये जाने वाली टीम की संरचना, हेडली तक पहुंचने के ढंग और अन्य मुददों पर फैसला लेना अभी बाकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें