फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को हेडली पर सारी जानकारी मुहैया कराएंगेः अमेरिका

भारत को हेडली पर सारी जानकारी मुहैया कराएंगेः अमेरिका

दक्षिण एशिया के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री राबर्ट ब्लेक ने शुक्रवार को कहा कि भारत को आतंकी संदिग्ध डेविड हेडली पर सभी जानकारी पूरी तरह मुहैया होगी। हेडली ने 26/11 के हमलों समेत आतंकवाद के 12...

भारत को हेडली पर सारी जानकारी मुहैया कराएंगेः अमेरिका
एजेंसीFri, 19 Mar 2010 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण एशिया के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री राबर्ट ब्लेक ने शुक्रवार को कहा कि भारत को आतंकी संदिग्ध डेविड हेडली पर सभी जानकारी पूरी तरह मुहैया होगी।

हेडली ने 26/11 के हमलों समेत आतंकवाद के 12 आरोपों में शिकागो की एक अदालत में अपना अपराध कबूला है। हालांकि ब्लेक ने कहा कि वह इस बात का जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं कि क्या कोई भारतीय दल हेडली से पूछताछ के लिए अमेरिका जा सकता है।

ब्लेक ने कहा कि मेरा मानना है कि आपको पूरी जानकारी मुहैया होगी और कोई भारतीय दल वहां जा सकता है या नहीं, मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता, क्योंकि मैं उस अवधि में अमेरिका में नहीं था लेकिन मैं आपको हमारे न्याय विभाग से संपर्क में रहने के लिए उत्साहित कर सकता हूं।

अफगानिस्तान और भारत दौरे पर निकले ब्लेक ने कहा कि हेडली के इकबालिया बयान ने दिखाया है कि लश्कर ए तैयबा का खतरा कैसे बढ़ा। उन्होंने पाकिस्तान से इस मोर्चे पर और अधिक काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के मुद्दे पर महत्वपूर्ण प्रगति की है लेकिन अब भी काम किया जाना है।

उन्होंने कहा कि हमारे दृष्टिकोण से हेडली का मामला लश्कर ए तैयबा के बढ़ती वैश्विक प्रयोजन और आकांक्षा को दर्शाता है और इसलिए हम सभी देशों को एलईटी के खतरे को गंभीरता से लेने की एवं एक दूसरे की मदद की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें