फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रवीण ने आईपीएल थ्री में बनाई पहली हैट्रिक

प्रवीण ने आईपीएल थ्री में बनाई पहली हैट्रिक

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार गुरुवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ अपनी टीम के तीसरे आईपीएल मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में हैट्रिक बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने जबकि...

प्रवीण ने आईपीएल थ्री में बनाई पहली हैट्रिक
एजेंसीThu, 18 Mar 2010 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार गुरुवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ अपनी टीम के तीसरे आईपीएल मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में हैट्रिक बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने जबकि इस सत्र की यह पहली हैट्रिक रही।

सत्रहवें ओवर में दोबारा गेंदबाजी आक्रमण में लगाए जाने के बाद प्रवीण ने डेमियन मार्टिन, सुमित नारवाल और पारस डोगरा को लगातार गेंदों में आउट कर आईपीएल में हैट्रिक बनाने वाले गेंदबाजी की सूची में अपना नाम लिखवा लिया। यह आईपीएल की कुल सातवीं हैट्रिक है।

दिल्ली डेयरडेविल्स के अमित मिश्रा, चेन्नई सुपर किंग्स के एल बालाजी और मखाया एनटीनी, किंग्स इलेवन पंजाब के युवराज सिंह और डेक्कन चार्जर्स के रोहित शर्मा आईपीएल के पिछले सत्रों में यह कारनामा कर चुके हैं। युवराज के नाम पर दो हैट्रिक दर्ज हैं।

प्रवीण की इस ओवर की शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं रही क्योंकि उन्होंने वाइड गेंद से शुरूआत की और इसके बाद मार्टिन ने उनकी गेंद सीमा रेखा के पार कराई। उत्तर प्रदेश के इस तेज गेंदबाज ने एक बेहतरीन यार्कर से मार्टिन के डिफेंस को ध्वस्त करते हुए इस आस्ट्रेलियाई को पवेलियन भेजा। नारवाल क्रीज पर उतरे, लेकिन वह प्रवीण के शानदार बाउंसर से नहीं बच सके। उन्होंने उस पर पुल शाट लगाया और मनीष पांडे ने फाइन लेग से काफी दूर तक भागते हुए यह कैच लपका। डोगरा ने अगली गेंद का सामना किया और इस सीधी गेंद पर चूक गए और प्रवीण ने यह उपलब्धि हासिल कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें