फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत का स्वाद चखने के इरादे से उतरेगी किंग्स इलेवन

जीत का स्वाद चखने के इरादे से उतरेगी किंग्स इलेवन

लगातार हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कल गत चैम्पियन डेक्कन चार्जर्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे सत्र में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही जिसे...

जीत का स्वाद चखने के इरादे से उतरेगी किंग्स इलेवन
एजेंसीThu, 18 Mar 2010 04:41 PM
ऐप पर पढ़ें

लगातार हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कल गत चैम्पियन डेक्कन चार्जर्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के तीसरे सत्र में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

पंजाब की शुरूआत बेहद खराब रही जिसे दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने हराया। खराब गेंदबाजी कप्तान कुमार संगकारा की चिंता का सबब बनी हुई है। दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स से पहले मैच में 11 रन से हारने के बावजूद एडम गिलक्रिस्ट की अगुवाई वाली डेक्कन चार्जर्स ने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 31 रन से हराकर लय हासिल की।

दोनों मैचों में अच्छा स्कोर बनाने के बावजूद पंजाब की टीम को खराब गेंदबाजी के कारण पराजय झेलनी पड़ी है। प्रीति जिंटा की टीम को आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली की कमी खल रही है। नई गेंद संभालने वाले एस श्रीसंत और बायें हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान अभी तक प्रभावित नहीं कर सके हैं।

पंजाब के बल्लेबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया है। रवि बोपारा ने दोनों मैचों में अच्छी पारियां खेली हैं। हरियाणा के मानविंदर बिस्ला ने रायल चैलेंजर्स के खिलाफ 51 गेंद में 75 रन बनाए थे। उन्होंने बोपारा के साथ पहले विकेट के लिए 129 रन जोड़े थे। किंग्स इलेवन पंजाब को एक बार फिर दोनों से इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

इनके अलावा युवराज सिंह और महेला जयवर्धने पर भी मध्यक्रम में अच्छी पारियां खेलने का दारोमदार रहेगा। दूसरी ओर डेक्कन चार्जर्स के तीनों धुरंधर बल्लेबाज गिलक्रिस्ट, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और आस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स अच्छे फार्म में हैं।

नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले मैच में डेक्कन चार्जर्स 162 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सके लेकिन इसे भुलाकर दूसरे मैच में चेन्नई को हराया। श्रीलंका के अनुभवी गेंदबाज चमिंडा वास ने प्रभावित किया है और आरपी सिंह ने भी अच्छी रिवर्स गेंदबाजी की है। दोनों शुरूआती ओवरों में काफी धारदार साबित हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें