फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल के क्रिकेटरों के साथ स्लेजिंग पर जांच शुरु

भारतीय मूल के क्रिकेटरों के साथ स्लेजिंग पर जांच शुरु

ऑस्ट्रेलिया के गीलांग शहर में पिछले दिनों भारतीय मूल के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ हुए कथित नस्लीय भेदभाव की जांच शुरु कर दी गई है। यह मामला तीन दिन पहले प्रकाश में आया था। गीलांग के एक स्थानीय क्लब...

भारतीय मूल के क्रिकेटरों के साथ स्लेजिंग पर जांच शुरु
एजेंसीThu, 18 Mar 2010 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के गीलांग शहर में पिछले दिनों भारतीय मूल के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ हुए कथित नस्लीय भेदभाव की जांच शुरु कर दी गई है। यह मामला तीन दिन पहले प्रकाश में आया था। गीलांग के एक स्थानीय क्लब के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ एक अन्य क्लब के खिलाड़ियों ने कथित तौर पर नस्लीय अभद्रता की थी।

इस संबंध में आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज किए जाने के बाद मैच के आयोजनकर्ता 'द गीलांग क्रिकेट संघ' ने मामले की जांच शुरु कर दी है। थॉमसन क्लब के 10 खिलाड़ियों पर वार्न पांड्स क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले भारतीय मूल के छह खिलाड़ियों के साथ अभद्रता और छींटाकशी का आरोप है।

गत रविवार को खेले गए एक मैच के दौरान थॉमसन क्लब के खिलाड़ियों ने पांड्स क्लब के छह भारतीय मूल के खिलाड़ियों को निशाना बनाया था। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि थॉमसन क्लब के इस व्यवहार से दुखी पांड्स क्लब के कुछ खिलाड़ी रो पड़े थे और क्रिकेट को हमेशा के लिए छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं।

मामले की गंभीरता को समझते हुए क्रिकेट विक्टोरिया ने आचार संहिता कमिश्नर रॉन बीजले को नस्लीय भेदभाव का शिकार हुए खिलाड़ियों के साथ बातचीत के लिए भेजा। बीजले को इस तरह के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें