फोटो गैलरी

Hindi Newsमैं भगवान नहीं सिर्फ सचिन हूं: तेंदुलकर

मैं भगवान नहीं सिर्फ सचिन हूं: तेंदुलकर

भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी हालांकि उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर स्वयं को इस लायक नहीं मानते और वह चाहते हैं कि लोग उन्हें केवल सचिन और क्रिकेटर के रूप में देखें। तेंदुलकर...

मैं भगवान नहीं सिर्फ सचिन हूं: तेंदुलकर
एजेंसीTue, 16 Mar 2010 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी हालांकि उन्हें भगवान का दर्जा देते हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर स्वयं को इस लायक नहीं मानते और वह चाहते हैं कि लोग उन्हें केवल सचिन और क्रिकेटर के रूप में देखें।

तेंदुलकर से मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि लोग उन्हें भगवान मानते हैं तो वह कैसा महसूस करते हैं, उन्होंने कहा कि मैं कोई भगवान नहीं हूं, केवल सचिन हूं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के कप्तान तेंदुलकर हालांकि कुछ युवा क्रिकेटरों के लिए गुरु जरूर हैं जिन्हें इन दिनों इस स्टार बल्लेबाज से टिप्स मिल रहे हैं।

युवा बल्लेबाज सौरभ तिवारी के साथ काफी समय बिताने वाले सचिन ने कहा कि उन्हें युवा खिलाड़ियों को टिप्स देने में मजा आता है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बुधवार को होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर तेंदुलकर ने कहा कि मैं इसका खुलासा यहां नहीं कर सकता कि मेरे और उसके (तिवारी) के बीच क्या बातचीत हुई लेकिन मैं हमेशा युवाओं की मदद करना चाहता हूं और उसे भी मैंने कुछ टिप्स दिए।
 
तेंदुलकर ने बुधवार के मैच के बारे में कहा कि उनकी टीम डेयरडेविल्स की चुनौती के लिए तैयार है जिसने लगातार दो मैच जीते हैं। उन्होंने कहा कि पहले मैच (राजस्थान रायल्स के खिलाफ) करीबी जीत से हमारी टीम के हौसले बुलंद हैं। टवंटी 20 में कोई भी मुकाबला आसान नहीं होता है और हम यहां भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
 
तेंदुलकर ने फिरोजशाह कोटला की पिच के बारे में कहा कि इसको लेकर उन्हें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि विकेट अच्छा दिख रहा है। यह दिल्ली के खास विकेट की तरह है जिस पर घास नहीं है। मुझे नहीं लगता कि अब इसको लेकर किसी तरह का संदेह होना चाहिए।
 
इस स्टार बल्लेबाज ने इसके साथ ही इस बात को नकार दिया कि उनकी टीम गेंदबाजी को लेकर चिंतित है क्योंकि पिछले मैच में यूसुफ पठान के तूफानी तेवरों के सामने उनके गेंदबाजों की स्थिति बड़ी नाजुक हो गई थी। तेंदुलकर ने कहा कि हरभजन सिंह (चोटिल होने के कारण) तब गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। ऐसे में मुझे चार ओवर अन्य गेंदबाजों से करवाने थे। इसके अलावा वह (पठान) बहुत अच्छी फार्म में था और गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना आसान नहीं था।
 
मुंबई इंडियन्स के कप्तान ने इसके साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरेन पोलार्ड बुधवार सुबह टीम से जुड़ेंगे लेकिन वह कल के मैच में खेल पाएंगे या नहीं अभी यह तय नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें