फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया में नम आंखों के साथ दी गई गुरशान को श्रद्धांजलि

आस्ट्रेलिया में नम आंखों के साथ दी गई गुरशान को श्रद्धांजलि

आस्ट्रेलिया में मारे गए तीन वर्षीय गुरशान सिंह के माता़-पिता द्वारा उसके अंतिम संस्कार के लिए शव को भारत ले जाने की तैयारियां किये जाने के बीच लोगों ने एक शोकसभा में इस बच्चों को नम आंखों के साथ...

आस्ट्रेलिया में नम आंखों के साथ दी गई गुरशान को श्रद्धांजलि
एजेंसीSat, 13 Mar 2010 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया में मारे गए तीन वर्षीय गुरशान सिंह के माता़-पिता द्वारा उसके अंतिम संस्कार के लिए शव को भारत ले जाने की तैयारियां किये जाने के बीच लोगों ने एक शोकसभा में इस बच्चों को नम आंखों के साथ श्रद्धांजलि दी।

मेलबर्न के उपनगरीय इलाके में करीब एक हफ्ते पहले शिशु का शव पड़ा मिला था।

सिखों की पारंपरिक शोक सभा में लोगों ने खुले साफेद ताबूत मे रखे गए बच्चों के शव पर पुष्प चढ़ाकर नम आंखों से उसे श्रद्धांजलि दी।

शोकसभा में भारतीय महावाणिज्य दूत अनिता नायर, विक्टोरिया की सामुदायिक विकास मंत्री लिली दा एम्ब्रासियो और भारतीय समुदाय के प्रमुख लोगों ने गुरशान के पिता हरजीत सिंह चन्ना और उनकी पत्नी हरप्रीत कौर को ढांढस बंधाया।

इस अवसर पर गुरशान की मां ने शोकसभा में कहा कि आस्ट्रेलिया में उसे अपने पति और प्यारे एवं चुलबुले  बच्चों के साथ जीवन को लेकर बेहद चाह थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने कहा कि हम गुरशान की मुस्कान और जीवंत उपस्थिति के बिना वापस लौट रहे हैं।

फेडरेशन आफ इंडियन एसोसिएशन आफ विक्टोरिया के अध्यक्ष वी श्रीनिवासन ने कहा कि गुरशान के शव को लेकर उसके माता पिता को आज रात मेलबर्न से दिल्ली की उड़ान भर सके, इसकी व्यवस्था की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें