फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीबी ने यूसुफ-यूनुस पर लगाया कड़ा प्रतिबंध

पीसीबी ने यूसुफ-यूनुस पर लगाया कड़ा प्रतिबंध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए आस्ट्रेलिया दौरे में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए मोहम्मद यूसुफ और मोहम्मद यूनुस पर अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है,...

पीसीबी ने यूसुफ-यूनुस पर लगाया कड़ा प्रतिबंध
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Mar 2010 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसला लेते हुए आस्ट्रेलिया दौरे में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए मोहम्मद यूसुफ और मोहम्मद यूनुस पर अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि कई अन्य खिलाड़ियों पर जुर्माने के साथ-साथ प्रतिबंध लगाया गया है।

इस अप्रत्याशित कदम के तहत पीसीबी ने तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन और शोएब मलिक पर भारी जुर्माना और एक वर्ष का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं, यूसुफ और यूनुस पर पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेलने पर अनिश्चित काल के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा कामरान और उमर अकमल तथा शाहिद आफरीदी पर आस्ट्रेलिया में टीम के खराब प्रदर्शन पर भारी जुर्माना लगाया गया है। इन सभी खिलाड़ियों पर अगले छह महीने तक कडी़ नजर रखी जाएगी।

यूसुफ और यूनुस टीम के दो सीनियर खिलाडी़ हैं। यूनुस के नेतृत्व में टीम ने इंग्लैंड में खेले गए टी20 क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीता था। ये दोनों खिलाडी़ अब राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे हालांकि वे घरेलू क्रिकेट में खेल सकते हैं।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया में टीम के खराब प्रदर्शन की जांच के लिए गठित की गई छह सदस्यीय कमेटी ने पिछले सप्ताह ही अपनी रिपोर्ट पूरी की थी और पीसीबी के अध्यक्ष एजाज बट्ट को सौंपी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें