फोटो गैलरी

Hindi NewsHITS, Information and technology ministry

डिजिटल ट्रांसमिशन के लिए सरकार की हिट्स नीति जल्द

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार प्रसारण उद्योग के डिजिटिलाइजेशन पर विशेष ध्यान दे रही है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि उच्च गुणवत्ता के ट्रांसमिशन को सुनिश्चित करने के लिए हेडेंड्स...

डिजिटल ट्रांसमिशन के लिए सरकार की हिट्स नीति जल्द
एजेंसीWed, 14 Oct 2009 03:38 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार प्रसारण उद्योग के डिजिटिलाइजेशन पर विशेष ध्यान दे रही है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा है कि उच्च गुणवत्ता के ट्रांसमिशन को सुनिश्चित करने के लिए हेडेंड्स इन द स्काई (हिट्स) नीति की घोषणा जल्द की जाएगी।

एक बार इस नीति को सरकार की मंजूरी मिलने के बाद देश भर में केबल टीवी वाले घरों को उच्च गुणवत्ता वाला डिजिट में उच्च गुणवत्ता की डिजिटल ट्रांसमिशन सुलभ हो सकेगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में संयुक्त सचिव जोहरा चटर्जी ने कहा, हिट्स नीति का ऐलान जल्द किया जाएगा। इंडिया डिजिटल नेटवर्क्स समिट (आईडीएनएस: 2009) को संबोधित करते हुए चटर्जी ने यह जानकारी दी।

चटर्जी का बहुप्रतीक्षित हिट्स नीति के बारे में यह बयान मंत्रालय की ओर से इस तरह के संकेतों की इसे नवंबर में मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा, के बाद आया है। इससे पहले देश की प्रमुख डीटीएच कंपनियों टाटा स्काई, एयरटेल तथा सन टीवी ने देश के प्रसारण क्षेत्र के वर्तमान परिदृश्य पर विचार-विमर्श के दौरान स्वतंत्र प्रसारण नियामक की आवश्कता बताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें