Hindi News एनसीआर Swati MaliwalLIVE : स्वाति मालीवाल 'पिटाईकांड' की जांच तेज, दिल्ली पुलिस ने CM आवास का CCTV का DVR किया जब्त

Swati MaliwalLIVE : स्वाति मालीवाल 'पिटाईकांड' की जांच तेज, दिल्ली पुलिस ने CM आवास का CCTV का DVR किया जब्त

Swati Maliwal News Live Updates: स्वाति मालीवाल की दिल्ली के सीएम हाउस में हुई कथित पिटाई ने सियासत में उबाल ला दिया है। अरविंद केजरीवाल के आज भाजपा मुख्यालय जाने के ऐलान से माहौल और गर्म हो गया है।

Swati MaliwalLIVE : स्वाति मालीवाल 'पिटाईकांड' की जांच तेज, दिल्ली पुलिस ने CM आवास का CCTV का DVR किया जब्त
Delhi Police seized CCTV DVR from Delhi CM Arvind Kejriwal residence in AAP MP Swati Maliwal assault case. (ANI)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen Sharma
Sun, 19 May 2024 5:13 PM

Swati Maliwal News Live Updates : आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की दिल्ली के सीएम हाउस में हुई कथित पिटाई ने सियासत में उबाल ला दिया है। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। बिभव की गिरफ्तारी से केजरीवाल तिलमिला गए हैं। केजरीवाल ने कल को 'आप' नेताओं के साथ रविवार दोपहर में भाजपा मुख्यालय कूच करने का ऐलान कर माहौल को और गर्म कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा रविवार को घोषित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा बढ़ा दी है। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भाजपा कार्यालय के बाहर 'आप' के विरोध प्रदर्शन की योजना को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कई 'आप' कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

केजरीवाल ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह जैसे 'आप' नेताओं को जेल भेजने का 'खेल खेलने' का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि वे हमारी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं और हमारे नेताओं को एक के बाद एक जेल भेज रहे हैं। आज उन्होंने मेरे पीए बिभव कुमार को जेल भेज दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कह रही है कि वे 'आप' सांसद राघव चड्ढा और दिल्ली के मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जेल को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि मैं अपने विधायकों और सांसदों के साथ कल दोपहर में भाजपा कार्यालय जाऊंगा ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें जेल भेज सकें। 

Sun, 19 May 2024 05:13 PM

नाटक बंद करें केजरीवाल- भाजपा

भाजपा ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बिभव कुमार द्वारा स्वाति मालीवाल पर किए गए कथित हमले के मामले में नाटक बंद कर के सवालों के जवाब देने चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि बिभव ने उनके कहने पर हमला किया?

Sun, 19 May 2024 04:08 PM

AAP के कानून के तहत ही बिभव की गिरफ्तारी- संदीप दीक्षित

वरिष्ठ कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि बिभव कुमार को AAP द्वारा लाए गए कानून के अनुसार ही गिरफ्तार किया गया है। इस कानून के अनुसार, हिंसा की घटनाओं में पीड़ित महिला के बयान को सच माना जाएगा और अपनी बेगुनाही साबित करने की जिम्मेदारी आरोपी पर होगी।

Sun, 19 May 2024 03:03 PM

आज रो रही होगी निर्भया की आत्मा

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा- आज अरविंद केजरीवाल एक महिला को पीटने वाले को बचाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज निर्भया की आत्मा भी रो रही होगी कि जिन लोगों ने महिला सुरक्षा की कसम खाई थी आज वे महिला को पीटने वाले को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

Sun, 19 May 2024 02:49 PM

Swati Maliwal News Live Updates : कैलाश गहलोत बोले- केजरीवाल को हर जगह अच्छा समर्थन मिल रहा है

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मंत्री और 'आप' नेता कैलाश गहलोत ने कहा कि जहां भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो, जनसभा के लिए जा रहे हैं वहां हमें बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है। जनता यही कह रही है कि बदलाव 100% होगा।

Sun, 19 May 2024 02:39 PM

...ताकि मुद्दों पर हो सके बात

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने भाजपा मुख्यालय की ओर AAP के विरोध मार्च पर कहा कि हम भाजपा मुख्यालय पर इसलिए आए थे ताकि वे सभी AAP नेताओं को एक साथ गिरफ्तार कर सकें ताकि चुनाव में कम से कम मुद्दों पर तो बात हो...

Sun, 19 May 2024 02:17 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी डीवीआर जब्त

Swati Maliwal News Live Updates : 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी डीवीआर जब्त किया। पुलिस टीम सीएम आवास से निकली। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार किया था।

Sun, 19 May 2024 01:43 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल बि‌भव कुमार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं : वीरेंद्र सचदेवा

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री धरना-प्रदर्शन करें, हमें उससे कोई आपत्ति नहीं है। यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन स्वाति मालीवाल के साथ उनके घर में जो कुछ हुआ है, उस पर कम से कम एक शब्द तो बोलते। जो मुख्यमंत्री लगातार मीडिया के सामने बोल रहे हैं, लेकिन एक महिला के साथ उनके आवास पर मारपीट हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने पीए बि‌भव कुमार को हर संभव बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Sun, 19 May 2024 01:38 PM

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली पुलिस ने कल बिभव कुमार को किया था गिरफ्तार

Swati Maliwal News Live Updates : 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में एडिशनल डीसीपी अंजिता चेप्याला, एसएचओ सिविल लाइंस समेत दिल्ली पुलिस की एक टीम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कल अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को गिरफ्तार किया था।

Sun, 19 May 2024 01:29 PM

Swati Maliwal News Live Updates : हमने 'आप' नेताओं को ऑफिस से बाहर निकलते ही रोक लिया : डीसीपी

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन पर डीसीपी सेंट्रल दिल्ली एम. हर्षवर्धन ने कहा कि हमने पर्याप्त व्यवस्था की थी, धारा 144 लागू है, हमने उन्हें रोक लिया है और उन्हें जाने को कहा है। यहां पर्याप्त पुलिस व्यवस्था है। 

Sun, 19 May 2024 01:26 PM

Swati Maliwal News Live Updates : भाजपा को अरविंद केजरीवाल के काम से डर लगने लगा है : आतिशी

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता अतिशी ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक-एक करके आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को जेल में डाल रहे हैं, क्योंकि उन्हें अरविंद केजरीवाल के काम से डर लगने लगा है। वे (पीएम मोदी) मुफ्त बिजली नहीं दे पाते, वे बच्चों को अच्छे स्कूल नहीं दे पाते... इसलिए वे AAP को खत्म करना चाहते हैं।

Sun, 19 May 2024 01:18 PM

Swati Maliwal News Live Updates : अरविंद केजरीवाल प्रदर्शन स्थल से वापस लौटे

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली पुलिस द्वारा आगे बढ़ने से रोके जाने के चलते लगाए गए बैरिकेड पर आधे घंटे तक बैठने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदर्शन स्थल से वापस लौटे। उनके साथ 'आप' विधायक, मंत्री,  सांसद और कैबिनेट मंत्री भी थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी ऑफिस से निकले।

Sun, 19 May 2024 01:11 PM

Swati Maliwal News Live Updates : 'आप' का भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू

Swati Maliwal News Live Updates : आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सीएम और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मौजूदगी में भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

Sun, 19 May 2024 01:03 PM

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली पुलिस की 'आप' कार्यालय के बाहर इलाके में धारा 144 लगाने की घोषणा

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली पुलिस ने 'आप' कार्यालय के बाहर इलाके में धारा 144 लगाने की घोषणा की है और विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं है क्योंकि 'आप' नेता और कार्यकर्ता अपनी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे हैं।

Sun, 19 May 2024 12:54 PM

Swati Maliwal News Live Updates : अरविंद केजरीवाल 'आप' नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय की ओर रवाना

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 'आप' नेताओं के साथ दिल्ली में पार्टी कार्यालय से भाजपा मुख्यालय की रवाना हुए। आम आदमी पार्टी अपने पार्टी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी।

Sun, 19 May 2024 12:42 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल बोले- AAP 140 करोड़ लोगों के सपनों की पार्टी

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा को लगता है कि वे इस तरह से AAP को खत्म कर देंगे, AAP का विनाश कर देंगे। मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि ये AAP चंद लोगों की पार्टी नहीं है। ये 'AAP' 140 करोड़ लोगों के सपनों की पार्टी है... जिस तरह के काम हमने दिल्ली और पंजाब में किए हैं, 75 सालों में इस देश के लोगों ने कभी नहीं देखे... दिल्ली और पंजाब में हमने सरकारी स्कूल ठीक करने शुरू कर दिए, गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी। ये पीएम मोदी नहीं कर पा रहे तो उन्होंने तय किया कि इन्हें रोको और गिरफ्तार कर लो... अब हम महिलाओं को हजार-हजार रुपये देने जा रहे हैं... AAP एक विचार है। इसके नेताओं को तो गिरफ्तार कर लोगे, इसके विचार को कैसे गिरफ्तार करोगे?

Sun, 19 May 2024 12:40 PM

Swati Maliwal News Live Updates : PM 'आप' के सभी नेताओं को एक साथ ही गिरफ्तार कर लें : केजरीवाल

Swati Maliwal News Live Updates : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 साल से भाजपा वालों ने हमारे नेताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इन्होंने मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया, कल मेरे पीए तक को गिरफ्तार कर लिया। मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि आप एक-एक करके गिरफ्तार कर रहे हैं, आज हम सब साथ ही आ रहे हैं आप गिरफ्तार कर लो, हम डरने वाले नहीं है।

Sun, 19 May 2024 12:35 PM

Swati Maliwal News Live Updates : 'भाजपा ने हम पर फर्जी मामले बनाए और हमारे लोगों को गिरफ्तार किया'

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से मैं 2015 में सत्ता में आया, उन्होंने कितने आरोप लगाए?...अब वे कहते हैं कि शराब नीति घोटाला हुआ है, लोग उनसे पूछ रहे हैं कि क्या घोटाला हुआ था , पैसा कहां है?...अन्य जगहों पर जब छापेमारी होती है, तो नोट और सोना बरामद होता है, लेकिन यहां कुछ नहीं मिला...सारा पैसा कहां है, उन्होंने फर्जी मामले बनाए और हमारे लोगों को गिरफ्तार किया।

Sun, 19 May 2024 12:30 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल बोले- आने वाले समय में और भी बहुत चुनौतियां आएगी

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी आने वाले समय में और भी बहुत चुनौतियां आएगी। पहले भी 'आप' के सामने बहुत चुनौती आईं, लेकिन सभी से निकल गए, क्योंकि ऊपर वाला हमारे साथ है, क्योंकि हमारी मंशा साफ है। आज हम लोग सभी भाजपा मुख्यालय जाएंगे। उनसे कहेंगे कि एक एक-एक करके सभी को गिरफ्तार कर लेंगे। आज हम सभी गिरफ्तारी देने आए हैं। 

Sun, 19 May 2024 12:29 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल ने कहा- 'आप' की सरकार लोगों के सपने पूरे कर रही

Swati Maliwal News Live Updates : अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि वो 'आप' को इस तरह से खत्म नहीं कर सकते हैं। ये 140 करोड़ लोगों की सोच वाली पार्टी है। 'आप' की विचारधारा देश में तेजी से फैल रही है। जो लोग सरकार बनने पर सपने देखते थे 'आप' की सरकार वो सपने पूरे कर रही है। भाजपा हमारे जैसे काम नहीं कर सकती तो काम रोकने लगी। हमारे नेताओं को जेल में डालने लगी। ये कहते हैं शराब घोटाला हो गया, अगर घोटाला हुआ तो पैसा कहा है। आज तक एक रुपया नहीं मिला। ऐसे ही पंजाब चुनाव से पहले मुझे खालिस्तानी आतंकवादी कहा था। 

Sun, 19 May 2024 12:21 PM

Swati Maliwal News Live Updates : केजरीवाल बोले- AAP को भाजपा के लिए मानते हैं PM

Swati Maliwal News Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये प्रधानमंत्री के शब्द है। वो कहते हैं 'आप' बहुत तेजी से बढ़ रही हैं,  यह राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के लिए चुनौती हो सकती है। इसलिए उनका मानना है कि इसे तुरंत खत्म कर दिया जाए। इसके लिए ऑपरेशन झाड़ू शुरू किया है, जिसके तहत 'आप' के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। उसके बाद 'आप' के खाते बंद करेंगे। फिर पार्टी कार्यालय को खाली कराने का काम करेंगे। उन्हें लगता है कि इस तरह वो 'आप' को खतम कर देंगे।