Hindi News एनसीआर Swati Maliwal LIVE : CM हाउस से निकलीं स्वाति मालीवाल, पुलिस ने क्राइम सीन किया री-क्रिएट

Swati Maliwal LIVE : CM हाउस से निकलीं स्वाति मालीवाल, पुलिस ने क्राइम सीन किया री-क्रिएट

Swati Maliwal Live Updates : आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई कथित मारपीट को लेकर दिल्ली से लेकर देश तक सियासत गरमा गई है। 

Swati Maliwal LIVE : CM हाउस से निकलीं स्वाति मालीवाल, पुलिस ने क्राइम सीन किया री-क्रिएट
AAP Rajya Sabha MP Swati Maliwal (PTI)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Praveen SharmaEdited By: Sourabh Jain
Fri, 17 May 2024 7:42 PM

Swati Maliwal Assault Case Live Updates : आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई कथित मारपीट को लेकर दिल्ली से लेकर देश तक सियासत गरमा गई है। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल बयानों के आधार पर इस संबंध में गुरुवार को केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। दिल्ली की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आईपीसी की अन्य धाराओं के अलावा धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें किसी महिला पर उसकी लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग, आपराधिक धमकी, शब्द संकेत या इरादे के कृत्य, अपमान और हमला शामिल हैं। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं हैं। कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने उनके 164 के बयान दर्ज करा जाएंगे।

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी आज बिभव कुमार शुक्रवार को तलब किया है। हालांकि, स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई कथित मारपीट के मामले को लेकर गुरुवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा दिया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस घटना पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : बिभव मारता रहा और गालियां देता रहा; स्वाति मालीवाल ने बताया क्या हुआ उस दिन

स्वाति  मालीवाल ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना बयान दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्रवाई होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की, उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने मेरा चरित्र हनन करने की कोशिश की और कहा कि मैं दूसरे पक्ष के कहने पर ऐसा कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखे।’’ उन्होंने कहा कि देश में अहम चुनाव चल रहा है और स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं। ‘‘भाजपा के लोगों से विशेष आग्रह है कि इस घटना पर राजनीति न करें।’’

ये भी पढ़ें : 6 दिन बाद भी ठीक से नहीं चल पा रहीं स्वाति मालीवाल, CM के घर 'पिटाई' के बाद सामने आया पहला वीडियो

Fri, 17 May 2024 07:42 PM

Swati Maliwal Live Updates : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष बोले- आतिशी को शर्म आनी चाहिए

Swati Maliwal Live Updates : आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि आतिशी को शर्म आनी चाहिए, एक महिला होने के बावजूद वह एक महिला की अस्मिता के साथ छेड़छाड़ कर रही हैं। सीएम आवास पर मालीवाल के साथ जो घटना घटी है, उसके लिए उन्हें शर्मिंदगी होनी चाहिए। 

Fri, 17 May 2024 07:19 PM

Swati Maliwal Live Updates : सीएम आवास से निकलीं स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Live Updates : सीएम आवास में अपने साथ हुई बदसलूकी और मारपीट मामले में पुलिस को पूरी जानकारी देने और क्राइम सीन रीक्रिएट करने के बाद स्वाति मालीवाल देर शाम करीब 7.05 बजे मुख्यमंत्री आवास से निकल गईं।

 

Fri, 17 May 2024 07:06 PM

Swati Maliwal Live Updates : सीएम आवास पहुंचीं स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Live Updates : स्वाति मालीवाल पुलिस के साथ सीएम आवास पहुंची हैं जहां हमले की पूरी घटना री क्रिएट की जा रही है। इससे पहले फॉरेंसिक टीम भी सीएम आवास पहुंची थी और करीब घंटे तक सबूतों की जांच की थी। 

Fri, 17 May 2024 06:20 PM

Swati Maliwal Live Updates : जबरदस्ती सीएम आवास में घुसीं मालीवाल

आतिशी ने कहा, स्वाति मालीवाल बीजेपी के षडयंत्र का चेहरा हैं। स्वाति मालीवाल बिना किसी अपॉइंटमें सीएम आवास पहुंची। गेट पर गार्ड ने उन्हें रोका तो उन्होंने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। वह जबरदस्ती अंदर घुसीं और सीएम से मिलने की जिद्द की। बिभव कुमार ने कहा कि अभी मुलाकात नहीं हो सकती तो उन्होंने बिभव कुमार को धक्का दिया।

Fri, 17 May 2024 06:12 PM

Swati Maliwal Live Updates : बिभव कुमार ने दर्ज की मालीवाल के खिलाफ शिकायत- आतिशी

Swati Maliwal Live Updates :  आतिशी ने कहास स्वाति मालीवाल ने जो आरोप लगाए हैं वह उस वीडियो के बिल्कुल  विपरित है जो सोशल मीडिया पर  वायरल हो रहा है। बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और विस्तार से बताया है कि 13 मई को क्या हुआ। 

Fri, 17 May 2024 06:07 PM

Swati Maliwal Live Updates : सीएम आवास के लिए रवाना स्वाति मालीवाल

Swati Maliwal Live Updates : स्वाति मालीवाल पुलिस के साथ सीएम आवास के लिए रवाना हुई हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस वहां क्राइम सीन री-क्रिएट करेगी।

Fri, 17 May 2024 05:49 PM

Swati Maliwal Live Updates : सीएम आवास से निकली फॉरेंसिक टीम

Swati Maliwal Live Updates : फोरेंसिक टीम सबूतों की जांच करने के लिए सीएम आवास से निकल गई है। फॉरेंसिक टीम ने करीब एक घंटे तक जांच की। बता दें, आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाली ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने सीएम आवास में उन पर हमला किया था। 

Fri, 17 May 2024 05:38 PM

Swati Maliwal Live Updates : 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी AAP

Swati Maliwal Live Updates :  स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी के मामले में आम आदमी पार्टी शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है।

Fri, 17 May 2024 05:06 PM

Swati Maliwal Live Updates : केजरीवाल के घर पहुंची है पुलिस और फॉरेंसिक टीम

Swati Maliwal Live Updates :  स्वाति मालीवाल पर हुए हमले की जांच के लिए पुलिस और फॉरेंसिक टीम सीएम आवास पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां घटना के समने मौजूद लोगों से पूछताछ की जा सकती है। साथ सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य सबूतों की भी जांच की जा सकती है।

Fri, 17 May 2024 03:20 PM

Swati Maliwal Live Updates : राधिका खेड़ा ने कहा- 'आप' और कांग्रेस दोनों ही महिला विरोधी पार्टी

Swati Maliwal Live Updates : 'आप' की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले पर बीजेपी नेता राधिका खेड़ा ने कहा कि 'आप' और कांग्रेस दोनों ही महिला विरोधी पार्टियां हैं। अगर इतनी बड़ी घटना हुई है और संजय सिंह ने खुद इसे स्वीकार किया है, एफआईआर दर्ज की गई है तो फिर वो बिभव कुमार अरविंद केजरीवाल के साथ क्यों घूम रहे हैं? अगर उनकी अपनी ही पार्टी के राज्यसभा सांसद सीएम ऑफिस में सुरक्षित नहीं हैं, तो वह महिला सुरक्षा के नाम पर वोट कैसे मांग सकते हैं? अगर उनकी पार्टी के प्रवक्ता कांग्रेस कार्यालय में सुरक्षित नहीं हैं, तो प्रियंका गांधी वाड्रा कैसे कह सकती हैं कि 'लड़की हूं लड़ सकती हूं'?''

Fri, 17 May 2024 03:17 PM

Swati Maliwal Live Updates : NCW ने बिभव कुमार के घर के बाहर चिपकाया नोटिस

Swati Maliwal Live Updates : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने ट्वीट कर बताया कि एनसीडब्ल्यू के अधिकारियों ने सिविल लाइंस में नई दिल्ली के एसीपी के साथ मिलकर बिभव कुमार को उनके आवास पर पेशी का नोटिस देने का प्रयास किया। जब घर में रहने वालों ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया तो अधिकारियों ने नोटिस उनके आवास के गेट पर चिपका दिया। बिभव कुमार को 18 मई को एनसीडब्ल्यू कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Fri, 17 May 2024 03:14 PM

Swati Maliwal Live Updates : दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव बोले- स्वाति मालीवाल केस की उचित जांच होनी चाहिए

Swati Maliwal Live Updates : 'आप' की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले पर दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने कहा कि FIR दर्ज कर ली गई है। आज जब उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया है, तो मुझे लगता है कि मामले की उचित जांच होनी चाहिए। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उचित जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Fri, 17 May 2024 03:05 PM

Swati Maliwal Live Updates : स्वाति मालीवाल बोलीं- राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं

Swati Maliwal Live Updates : आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराने के बाद 'एक्स' पर लिखा, ''हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी बिना संदर्भ की वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके खुद को बचा लेगा। कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फ़ुटेज की जांच होते ही सच सबके सामने होगा। जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है। एक ना एक दिन सबकी सच्चाई दुनिया के सामने आएगी।''

Fri, 17 May 2024 01:42 PM

Swati Maliwal Live Updates : स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में बिभव कुमार NCW के समक्ष पेश नहीं हुए

Swati Maliwal Live Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित बदसलूकी के सिलसिले में शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के समक्ष पेश नहीं हुए। एनसीडब्ल्यू ने कुमार को सुबह 11 बजे आयोग के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा था। एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग की एक टीम गुरुवार को बिभव कुमार को नोटिस देने उनके आवास पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं थे। रेखा शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि बिभव कुमार की पत्नी ने नोटिस लेने से इनकार कर दिया। मेरी टीम आज फिर पुलिस के साथ उनके आवास पर गई और अगर वह कल तक (एनसीडब्ल्यू के समक्ष) पेश नहीं होते हैं, तो हम पूछताछ करने के लिए व्यक्तिगत रूप से जाएंगे।एनसीडब्ल्यू ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से ऐक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है।

Fri, 17 May 2024 01:34 PM

Swati Maliwal Live Updates : स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान दर्ज कराए

Swati Maliwal Live Updates : 'आप' की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आज तीस हजारी कोर्ट नम्बर 202 में मजिस्ट्रेट कात्यानी शर्मा कंडवाल के सामने होकर अपने 164 के बयान दर्ज कराए। बयान दर्ज कराने के वक्त चेम्बर में जज के साथ सिर्फ स्वाति मालीवाल ही मौजूद थीं। स्वाति मालीवाल अब कोर्ट से बाहर निकल गई हैं।  

Fri, 17 May 2024 01:28 PM

Swati Maliwal Live Updates : बिभव के आवास से बैरंग लौटी दिल्ली पुलिस, अंदर एंट्री तक नहीं मिली

Swati Maliwal Live Updates : दिल्ली पुलिस की एक टीम आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार के दिल्ली जल बोर्ड वाले आवास पर पहुंची थी। हालांकि, पुलिस को परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने के बाद टीम वापस लौट गई। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को 'आप' की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद इस संबंध में एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर में बिभव कुमार को नामजद किया गया है।  

Fri, 17 May 2024 01:00 PM

Swati Maliwal Live Updates : टीएमसी ने स्वाति मालीवाल के बहाने बंगाल के राज्यपाल को घेरा

Swati Maliwal Live Updates : 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पीएस बिभव के खिलाफ अनुचित व्यवहार करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है। कानून अपना काम करेगा। साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगी कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ 2 शिकायतें हुई हैं, लेकिन कुछ नहीं किया जा रहा है...जांच होने तक उन्हें राज्यपाल पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था। स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत दर्ज कराई और कानूनी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में कुछ नहीं हुआ।

Fri, 17 May 2024 12:57 PM

Swati Maliwal Live Updates : निर्मला सीतारमण बोलीं- इस घटना के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार

Swati Maliwal Live Updates : 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल से 'मारपीट' मामले पर बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि दिल्ली की महिलाएं पूछ रही हैं- क्या दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शहर में महिलाओं को सुरक्षा भी दे सकते हैं? इस घटना के लिए अरविंद केजरीवाल जिम्मेदार हैं।

Fri, 17 May 2024 12:52 PM

Swati Maliwal Live Updates : 'स्वाति मालीवाल पर पुलिस शिकायत न कराने का दबाव था'

Swati Maliwal Live Updates : भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि स्वाति मालीवाल ने 3-4 दिनों तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। इसका मतलब है कि उन पर हाई लेवल से दबाव था और आज भी शायद दबाव होगा। इस बात को मानने के कई कारण हैं। फिर भी उन्होंने शिकायत की है।

 

Fri, 17 May 2024 12:44 PM

Swati Maliwal Live Updates : निर्मला सीतारमण ने अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर उठाए सवाल

Swati Maliwal Live Updates : केंद्रीय वित्तमंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि यह अविश्वसनीय एवं अस्वीकार्य है कि अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले को लेकर एक शब्द भी नहीं कहा। निर्मला सीतारमण ने कहा कि मालीवाल मामले में आम आदमी पार्टी द्वारा कार्रवाई का वादा किए जाने के बाद केजरीवाल आरोपी बिभव कुमार के साथ ‘बेशर्मी से’ घूम रहे हैं। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मांग करती हूं कि वह मालीवाल के मुद्दे पर बोलें और माफी मांगें।