ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअननैचुरल सेक्स की डिमांड से परेशान, युवक ने ली दोस्त की जान; दिल्ली पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी

अननैचुरल सेक्स की डिमांड से परेशान, युवक ने ली दोस्त की जान; दिल्ली पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी

दिल्ली के मोरी गेट, डीडीए पार्क में एक युवक ने अपने दोस्त की हत्या कर दी। आरोपी का कहना है कि मृतक उसपर अननैचुरल सेक्स का दबाव बना रहा था। इससे परेशान होकर उसने घटना को अंजाम दिया।

अननैचुरल सेक्स की डिमांड से परेशान, युवक ने ली दोस्त की जान; दिल्ली पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी
Sneha Baluniएएनआई,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक लड़के ने अपने दोस्त की हत्या कर दी। उसका कहना है कि वह कथित तौर पर अननैचुरल सेक्स के लिए मजबूर किए जाने से परेशान हो चुका था, इसलिए उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने 20 साल के युवक को गिरफ्तार कर लिया है। डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीणा ने सोमवार को कहा, '19 जनवरी को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में एक पीसीआर कॉल आई। कॉल करने वाले ने बताया कि डीडीए पार्क, मोरी गेट में  सुनसान जगह पर एक शव पड़ा है और उसका चेहरा कुचला हुआ है।'

पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो उन्हें मोरी गेट के डीडीए पार्क में सुनसान जगह पर एक शव पड़ा हुआ मिला। उसके मुंह पर खून लगा था, आंख के ऊपर चोट का निशान था और शरीर के चारों ओर खून बिखरा हुआ था। उत्तरी जिले की अपराध टीम और फोरेंसिक (एफएसएल) टीम को मौके पर बुलाया गया। दोनों टीमों ने अपराध स्थल का निरीक्षण किया। 

पुलिस ने बताया, 'मौके पर निरीक्षण के बाद, शव को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद, शव को शवगृह 'सब्जी मंडी' में ट्रांसफर कर दिया गया।' डीसीपी ने कहा, 'फिर पुलिस स्टेशन कश्मीरी गेट में आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया, और अपराधी का पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई थी।'

जांच के दौरान टीम ने कश्मीरी गेट थाने के खोया मंडी, मोरी गेट के पास 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। मृतक की पहचान के लिए स्थानीय खुफिया विभाग को तैनात किया गया और 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जालोन जिले के गांव रुदुरपुरा निवासी प्रमोद कुमार शुक्ला के तौर पर हुई। डीसीपी मीना ने बताया कि वह खोया मंडी में राकेश तोमर की दुकान पर काम करता था और मोरी गेट पर स्थित रैन बसेरे में रहता था।

कैसे आरोपी तक पहुंची पुलिस

मृतक के मोबाइल फोन के आईएमईआई नंबर का पता करके उसका विश्लेषण किया गया। जिसमें यह पाया गया कि एक मोबाइल नंबर, जिसका कभी-कभार इस्तेमाल किया जाता था वह बिहार के मधेपुरा के घोषई चौसा निवासी राजेश का था। जांच के दौरान एक व्यक्ति सामने आया और उसने बताया कि मृतक को आखिरी बार राजेश के साथ देखा गया था। यह भी पता चला कि मृतक प्रमोद कुमार शुक्ला और राजेश दोस्त थे और दिल्ली के मोरी गेट पर खोया मंडी के पास स्थित रैन बसेरा में एक साथ रहते थे।

पुलिस को पता चला कि राजेश और मृतक के बीच 17 जनवरी को मोरी गेट के डीडीए पार्क में हाथापाई हुई थी। इसके बाद तथ्यों की जांच के लिए राजेश का पता लगाने का कोशिश की गई। इस दौरान पता चला कि राजेश 17 जनवरी को दिल्ली छोड़कर कहीं चला गया है। टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर, राजेश का मोबाइल नंबर मिला। उसके सीडीआर और मोबाइल नंबर से स्थान का विस्तृत विश्लेषण करने के बाद, उसे 26 जनवरी को पटना, बिहार से पकड़ा गया।

जुर्म कबूला

पुलिस आरोपी को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन लाई। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। राजेश ने बताया कि मृतक प्रमोद कुमार शुक्ला उसका दोस्त था और वह उस पर अननैचुरल सेक्स के लिए दबाव डालता था, जिससे मजबूर होकर उसने अपनी हत्या कर दी। 17 जनवरी को वह मृतक के साथ खोया मंडी के पीछे डीडीए पार्क में एक सुनसान जगह पर बीयर पी रहा था। इस दौरान मृतक उस पर अननैचुरल सेक्स का दबाव बनाने लगा।

पुलिस ने कहा कि डीडीए पार्क में उस समय कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था। जब राजेश ने अननैचुरल सेक्स से इनकार किया, तो उसके और मृतक के बीच हाथापाई हुई और उसने शुक्ला की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने उसकी जेब से 18,500 रुपये और कीपैड वाला मोबाइल निकाल लिया। आरोपी ने मृतक का मोबाइल फोन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 400 रुपये में बेच दिया। इसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए वह ट्रेन से पंजाब के अमृतसर चला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें