DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीवी सीरियल में अभिनेता बनने को युवक ने किया ये काम, जानकर पुलिस के उड़े होश

टीवी सीरियल में अभिनेता बनने के लिए एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रचते हुए अपने घर वालों से 6 लाख की फिरौती मांगी। पुलिस ने सर्विलांस के जरिये रविवार को सेक्टर-22 में युवक को दोस्त के घर से मौजमस्ती करते हुए पकड़ लिया। युवक को मुम्बई जाने के लिए पैसे की जरूरत थी। 

उदय प्रताप सिंह परिवार के साथ बहलोलपुर में किराये के मकान में रहता है। उदय नोएडा की एक कंपनी में काम करता है। उसका छोटा भाई विजय भी सेक्टर-63 की एक कंपनी में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। शनिवार को उसका छोटा भाई विजय (21) अचानक लापता हो गया। थाना फेज थ्री के एसएचओ देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि शनिवार रात उदय ने अपने भाई के गुमशुदा होने की शिकायत दी। पुलिस ने युवक की गुमशुदगी लिखकर जांच शुरू की। रविवार सुबह उदय के मोबाइल पर भाई का अपहरण होने का मैसेज आया। मैसेज में उदय का बंधक बना हुआ फोटो था। उसे छोड़ने के बदले में 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई थी। उदय ने इस संबंध में थाने में आकर पुलिस को बताया। फिरौती मांगने के मैसेज से पुलिस के होश उड़ गए। थाना प्रभारी ने टीम बनाकर मामले की गहनता से छानबीन करने के आदेश दिए। 

गार्ड की नौकरी से उब गया था : पूछताछ में युवक ने पुलिस को बताया कि वह गार्ड की नौकरी से परेशान हो गया था। बचपन से ही उसकी फिल्म और नाटकों में अभिनय करने की इच्छा थी। इसके लिए वह घर पर भी मेहनत करता था। वह मुंबई जाकर टीवी सीरियल में अभिनेता बनना चाहता था। सपने को पूरा करने के लिए उसे मोटी रकम की जरूरत थी। इसलिए उसने खुद के अपहरण की कहानी रच डाली और घरवालों से 6 लाख रुपये वसूलने की योजना बनाई। पैसे मिलने के बाद वह तीन लाख रुपये खुद पर खर्च करता और शेष रकम काम दिलवाने के लिए बिचौलिये को देता।

सर्विलांस से पकड़ा गया

सर्विलांस के जरिये जांच की गई तो उसके फोन की लोकेशन सेक्टर-22 में आई। पुलिस ने छापेमारी की तो वह अपने दोस्त के कमरे पर मौज-मस्ती कर रहा था। उसने अपने दोस्त के फोन से ही फिरौती की रकम के लिए मैसेज किया था। पुलिस युवक को पकड़कर थाने ले आई। 

''युवक ने अपहरण की झूठी कहानी रची थी। पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस को गुमराह करने के आरोप में युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'' -वैभव कृष्ण, एसएसपी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Youth held to prepare his kidnapping plan to become actor in TV serials