ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRहाथ जोड़ गिड़गिड़ाता रहा भाई, लाठी-डंडे बरसाते रहे आरोपी; नोएडा के CNG स्टेशन पर पीट-पीटकर युवक की हत्या

हाथ जोड़ गिड़गिड़ाता रहा भाई, लाठी-डंडे बरसाते रहे आरोपी; नोएडा के CNG स्टेशन पर पीट-पीटकर युवक की हत्या

नोएडा के एक सीएनजी स्टेशन पर पहले सीएनजी भरवाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान मृतक का भाई आरोपियों से हाथ जोड़कर उसे छोड़ने की गुहार लगाता रहा।

हाथ जोड़ गिड़गिड़ाता रहा भाई, लाठी-डंडे बरसाते रहे आरोपी; नोएडा के CNG स्टेशन पर पीट-पीटकर युवक की हत्या
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,ग्रेटर नोएडाWed, 15 May 2024 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेनो वेस्ट के खेड़ा चौगानपुर गांव स्थित सीएनजी पंप पर सोमवार रात को हुए झगड़े के दौरान जान गंवाने वाले युवक पर आरोपी लाठी-डंडे बरसाते रहे। युवक का भाई उनके सामने हाथ जोड़कर उसे छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाता रहा, फिर भी नहीं माने। उन्होंने युवक की जान ले ली। गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र के रिस्तल गांव का रहने वाला 24 वर्षीय अमन कसाना ग्रेनो वेस्ट के खेड़ी भनोता गांव में अपनी बुआ के घर आया था। सोमवार की रात अमन अपनी बुआ के लड़के अभिषेक के साथ बिसरख अपनी बहन के घर जा रहा था। इस बीच वह खेड़ा चौगानपुर स्थित सीएनजी पंप पर रुक गए। 

सीएनजी पंप पर अमन ने अपनी कार लाइन में लगा रखी थी। इस दौरान खैरपुर गुर्जर गांव का रहने वाला अजय उर्फ अज्जू पंडित अपनी गाड़ी लेकर वहां पहुंचा और लाइन तोड़ते हुए अमन की कार के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। इसी बात को लेकर अमन और अजय के बीच झगड़ा हो गया। एक आरोपी ने अमन कसाना को धमकी दी थी कि जानता नहीं मैं अज्जू पंडित हूं। इसके बाद अमन और अभिषेक ने डर की वजह से आरोपी अज्जू को गाड़ी में पहले सीएनजी भरवाने के लिए कह दिया था, लेकिन उसके बावजूद अज्जू ने अमन को पीटने के लिए फोन कर अपने साथियों को बुलवाया था। इसके बाद रास्ते में रोककर डंडे बरसाए गए।

चाचा शिवकुमार कसाना ने बताया कि अमन अपनी बुआ के लड़के अभिषेक के साथ बिसरख अपनी बहन के घर जा रहा था। वह रास्ते में खेड़ा चौगानपुर स्थित सीएनजी पंप पर कार में सीएनजी भरवाने के लिए चले गए। पंप पर अमन का अजय उर्फ अज्जू से झगड़ा हुआ था। इसके बाद अज्जू पंडित कार में पहले सीएनजी भरवाकर धमकी देते हुए चला गया। जैसे ही अमन और अभिषेक कार में सीएनजी भरवाने के बाद पंप से बाहर निकले रास्ते में अजय और उसके साथियों ने अमन की कार को रोक लिया। 

लाठी-डंडे से लैस आरोपियों ने कार से नीचे खींचकर अमन को पीटना शुरू कर दिया। अभिषेक ने बीच-बचाव का प्रयास किया, लेकिन आरोपी नहीं माने। इस बीच अभिषेक अमन को छोड़ने के लिए हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन आरोपी लाठी-डंडे और लोहे के पंच से उसे पीटते गए। अमन को लहूलुहान कर आरोपी वहां से भाग गए। अभिषेक ने राहगीरों की मदद से अमन को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बी. फार्मा और एलएलबी के छात्र दोस्ती में बने कातिल

अमन कसाना की पीटकर हत्या करने के मामले में तीन आरोपियों के नाम सामने आए हैं। इनमें दो युवक ऋषभ और अमन बी. फार्मा और एलएलबी के छात्र हैं, लेकिन दोनों दोस्ती में खूनी बन गए। इस घटना का मुख्य आरोपी अजय उर्फ अज्जू है। पुलिस के मुताबिक अजय एक स्कूल में वैन चलाता है। सीएनजी पंप पर अजय का अमन के साथ झगड़ा हुआ था। अजय ने फोन कर अमन और ऋषभ को बुलाया था। अमन सीएनजी भरवाने के बाद पेट्रोल पंप से बाहर आया तो तीनों ने उसे घेर कर इस तरह पीटा कि सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने अजय और उसके दोस्त ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया है। अमन फरार है।

एडीसीपी हिरदेश कठेरिया ने कहा, 'कार में पहले सीएनजी भरवाने को लेकर हुए विवाद में एक आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी अभी फरार है। उसे भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।'

तीन बहनों का अकेला भाई था अमन

नोएडा के सीएनजी पंप पर जान गंवाने वाले अमन की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल है। वह तीन बहनों का अकेला भाई था और घर की सारी जिम्मेदारी उसी के कंधों पर थी। उसकी दो वर्ष पहले कंचन के साथ शादी हुई थी और छह माह की एक बेटी है। अमन के चाचा शिवकुमार कसाना ने बताया कि अमन अपने पिता रामकुमार कसाना का इकलौता पुत्र था। उसकी तीन बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। उसके कंधों पर ही घर की सारी जिम्मेदारी थी। उसकी हत्या के बाद मां राजेश का रो-रोकर बुरा हाल है।