ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR5 लाख रिश्वत, 1 हजार की दारू! पुलिस चौकी में लटकी मिली लाश, नोएडा में बड़ा बवाल

5 लाख रिश्वत, 1 हजार की दारू! पुलिस चौकी में लटकी मिली लाश, नोएडा में बड़ा बवाल

ग्रेटर नोएडा में बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में हिरासत में लिए गए एक युवक ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। साथ काम करने वाली महिला ने उस पर रेप का आरोप लगाया था।

5 लाख रिश्वत, 1 हजार की दारू! पुलिस चौकी में लटकी मिली लाश, नोएडा में बड़ा बवाल
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,ग्रेटर नोएडाThu, 16 May 2024 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा में बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में हिरासत में लिए गए एक युवक ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। युवक की मौत पर उसके परिजनों में आक्रोश है। उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस उपायुक्त सुनिती ने बताया कि चिपियाना गांव के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने अपने सहकर्मी योगेश (22) पर बलात्कार का आरोप लगाया था। उसने इस संबंध में लखनऊ के पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी।

वहीं, मृतक के भाई जीतेंद्र ने बताया कि पुलिस उसके भाई को घर से उठाकर लाई थी। पुलिस वालों ने रिश्वत मांगी कि पांच लाख रुपये दे दो। हमने पचास हजार रुपये रात में ही दे दिए और एक हजार रुपये का दारू भी पिला दिया। फिर मैंने बोला कि साढे चार लाख रुपये सुबह दे दूंगा। पुलिस वालों ने कहा कि पैसे देने के बाद मेरे भाई को छोड़ देंगे। लेकिन, इन्होंने फांसी लगाकर उसे मार डाला।  

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक दल लखनऊ से नोएडा आया था। पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह में योगेश को चौकी पर बुलाया, ताकि लखनऊ से आया जांच दल उससे पूछताछ कर सके। उनके अनुसार पुलिस का एक दल योगेश को बाहर कुर्सी पर बैठाकर घटनास्थल पर पहुंचा। इस दौरान चौकी पर एक महिला कांस्टेबल को योगेश पर निगरानी रखने के लिए कहा गया था। 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इसी बीच योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया तथा पंखे से फंदा लगाकर फांसी लगा ली। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। योगेश मूलरूप से अलीगढ़ का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

इस बीच थाना बिसरख क्षेत्रान्तर्गत चौकी चिपियाना पर घटित घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुये थाना बिसरख पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। चौकी के सभी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मजिस्ट्रेट द्वारा मृतक के शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कराई जा रही है। फिल्ड यूनिट द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें