ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRवोट फॉर कांग्रेस; दिल्ली में यासीन मलिक के साथ किसने लगाए मनमोहन सिंह के पोस्टर

वोट फॉर कांग्रेस; दिल्ली में यासीन मलिक के साथ किसने लगाए मनमोहन सिंह के पोस्टर

बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी इस पोस्टर को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने अब इसे हटा दिया है।

वोट फॉर कांग्रेस; दिल्ली में यासीन मलिक के साथ किसने लगाए मनमोहन सिंह के पोस्टर
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Apr 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नए विवाद में घिरती नजर आ रही है। दरअसल दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक के साथ मनमोहन सिंह के पोस्टर लगाए गए हैं।  दिल्ली में बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी इस पोस्टर को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है जिसके बाद कांग्रेस एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर आ गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए इस पोस्टर को हटा दिया है।  दिल्ली पुलिस ने यह पोस्टर मंडी हाउस सर्किल के पास से हटाया है।

इसमें यासीन मलिक के साथ मनमोहन सिंह नजर आ रहे हैं और यासीन मलिक की रिहाई की मांग के साथ कांग्रेस को वोट देने की अपील की गई है। दिल्ली में 25 तारीख को मतदान होना है। ऐसे में पोस्टर में 25 मई को वोट देने की अपील की गई है। हालांकि यह पोस्टर किसने लगवाए हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

बता दें, यासीन मलिक आतंकी फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। उनकी अगुवाई वाले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट को 15 मार्च को प्रतिबंधित घोषित किया गया था। इनके अलावा कुछ अन्य समूहों को भी प्रतिबंधित किया गया था।  देश में यूपीए की सरकार के समय दिल्ली में यासीन मलिक ने मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी। उस समय मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे। पोस्टर में लगी तस्वीर इसी मुलाकात की बताई जा रही है। 

अमित मालवीय ने इस पोस्टर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, दिल्ली भर में कांग्रेस के समर्थन में पोस्टर लगे हैं। यासीन मलिक को साल 2022 में दोषी ठहराया गया था। इसके बाद एक विशेष अदालत ने आतंकी फंडिंग मामले में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

साल 2006 की है तस्वीर

जानकारी के मुताबिक मनमोहन सिंह ने फरवरी साल 2006 में यासीन मलिक से मुलाकात की थी। यह मुलाकात अलगाववादी नेता, कश्मीर के अन्य नेताओं और संगठन के साथ राउंड चेबल टॉक से पहले की गई थी। तब मनमोहन सिंह ने यासीन मलिक को पीएम आवास बुलाया था। इस मुलाकात से जुड़ी तस्वीर पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। तब भी कांग्रेस निशाने पर आ गई थी। उस तस्वीर में मनमोहन सिंह यासीन मलिक के साथ हाथ मिलाते नजर आ रहे थे।