DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, सस्ते दामों पर वन और टू BHK फ्लैट की योजना लॉन्च
एनसीआर

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, सस्ते दामों पर वन और टू BHK फ्लैट की योजना लॉन्च

ग्रेटर नोएडा। सुनील पाण्डेयPublished By: Praveen Sharma
Tue, 17 Aug 2021 09:58 AM
जेवर एयरपोर्ट के पास घर बसाने का मौका, सस्ते दामों पर वन और टू BHK फ्लैट की योजना लॉन्च

अगर आप भी जेवर एयरपोर्ट के पास अपना आशियाना बनाना चाहते हैं तो यह सही मौका है। यमुना प्राधिकरण ने यहां फ्लैट की योजना लान्च कर दी है। इसमें पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर आवंटन किया जाएगा, जबकि व्यावसायिक और आवासीय भूखंडों की योजना जल्द आएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

यमुना प्राधिकरण ने स्वतंत्रता दिवस पर फ्लैट की योजना निकाल दी है। सेक्टर-22 डी में यह योजना निकाली गई है। फ्लैट बनकर तैयार हैं। पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर आवंटन किया जाएगा। इस योजना में दो तरह के फ्लैट हैं। इसमें वन बीएचके और 2 बीएचे फ्लैट हैं। वन बीएचके 54.75 वर्ग मीटर और टू बीएचके 99.86 वर्ग मीटर का है। वन बीएचके चार मंजिला हैं और टू बीएचके फ्लैट 16 मंजिला हैं। प्राधिकरण आवंटन के बाद दो साल के लिए रखरखाव शुल्क लेगा। वन बीएचके फ्लैट के लिए एक लाख और टू बीएचके के लिए डेढ़ लाख रुपये लेगा।

यमुना प्राधिकरण सेक्टर-18 में व्यावसायिक भूखंडों की योजना लाएगा। सेक्टर-18 में 100 मीटर चौड़ी रोड के किनारे 25 एकड़ व्यावसायिक जमीन है। यहां पर छोटे भूखंडों की योजना लाने की तैयारी है। इसमें 50 वर्ग मीटर से 300 वर्ग मीटर तक यह भूखंड होंगे। प्राधिकरण यहां पर पार्किंग का भी प्रावधान करेगा। इसकी तैयारी चल रही है। जल्द ही यह योजना लॉन्च की जाएगी।

यमुना प्राधिकरण आवासीय भूखंडों की योजना लाएगा। इसके लिए भी नियोजन विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्लाट की संख्या और सेक्टर अभी नहीं बताए गए हैं। जल्द ही इस पर अंतिम फैसला ले लिया जाएगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि फ्लैट की योजना लॉन्च कर दी गई है। जल्द ही व्यावसायिक और आवासीय भूखंडों की योजना लॉन्च की जाएगी।

फ्लैटों की अनुमानित संख्या और मूल्य

फ्लैट की श्रेणी साइज संख्या अनुमानित मूल्य
वन बीएचके 54.75 522 23.44
टू बीएचके 99.86 393 35.13

(साइज वर्ग मीटर और मूल्य लाख रुपये में है)

संबंधित खबरें