ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR35 साल के हुए पहलवान सुशील कुमार, हजारों बच्चों के बीच मनाया जन्मदिन

35 साल के हुए पहलवान सुशील कुमार, हजारों बच्चों के बीच मनाया जन्मदिन

भारतीय पहलवान और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में विभिन्न खेलों के बच्चों और अपने गुरु महाबली सतपाल के साथ अपना जन्मदिन मनाया। आज 35 साल...

35 साल के हुए पहलवान सुशील कुमार, हजारों बच्चों के बीच मनाया जन्मदिन
नई दिल्ली | एजेंसीSat, 26 May 2018 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय पहलवान और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने शनिवार को छत्रसाल स्टेडियम में विभिन्न खेलों के बच्चों और अपने गुरु महाबली सतपाल के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

आज 35 साल के हो गए सुशील का जन्मदिन मनाने के लिए लगभग 1600 बच्चे छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद थे, जो कुश्ती से ही नहीं बल्कि अन्य खेलों से भी थे। इस अवसर पर दो बार एशियाई खेलों में रजत पदक जीत चुकी हेप्टाथलन एथलीट सोमा बिस्वास विशेष रूप से मौजूद थीं।

सोमा ने सुशील को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, 'मैं लम्बे समय से सुशील से मिलना चाहती थी। मुझे ख़ुशी है कि मुझे सुशील से उनके जन्मदिन पर मिलने का मौका मिला। मैं उन्हें बधाई देते हुए यही कामना करती हूं कि वह देश के लिए इसी तरह पदक जीतते रहें।'

महाबली सतपाल ने अपने शिष्य को उनके जन्मदिन पर अगले एशियाई खेलों और 2020 के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का आशीवार्द दिया। इस अवसर पर सुशील के जुड़वां बेटे भी अपने पिता का जन्मदिन मनाने के लिए मौजूद थे। 

दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता, तीन बार के राष्ट्रमंडल स्वर्ण विजेता और विश्व चैम्पियशिप में स्वर्ण जीत चुके सुशील ने भी उनका जन्मदिन मनाने के लिए मौजूद बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी।

ओलंपिक पदक विजेता सुशील समेत चार पहलवानों को अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों के ट्रायल से बाहर रहने की छूट दी गई है। भारतीय कुश्ती महासंघ का मानना है कि इन पहलवानों ने समय-समय पर खुद को साबित किया है और यह फैसला इस तथ्य को मद्देनजर रखकर लिया गया है कि उनके भारवर्ग में उन्हें कोई चुनौती नहीं मिलेगी।

सुशील कुमार ने एक ट्वीट कर अपने प्रशंसकों को धन्यवाद कहा है। सुशील ने ट्वीट में लिखा, ''आपके प्यार का बहुत बहुत धन्यवाद आप सभी के द्वारा दी गई मेरे जन्मदिन की शुभकामनाओं का दिल से शुक्रिया"


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें