ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजानिए कैसे हुई थी पहलवान सागर राणा की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

जानिए कैसे हुई थी पहलवान सागर राणा की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते दिनों हुए एक कथित झगड़े में मारे गए पहलवान सागर राणा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि सागर की मौत सिर पर किसी...

जानिए कैसे हुई थी पहलवान सागर राणा की मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा
नई दिल्ली। एएनआईTue, 25 May 2021 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में बीते दिनों हुए एक कथित झगड़े में मारे गए पहलवान सागर राणा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि सागर की मौत सिर पर किसी भारी वस्तु से हमले के प्रभाव के परिणामस्वरूप दिमाग में चोट लगने के कारण हुई है। सभी चोटें प्रकृति में एंटीमॉर्टम हैं। इस हत्या के सिलसिले में पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले फॉरेंसिक साइंस लैब ने अपनी रिपोर्ट में मोबाइल की उस वीडियो फुटेज को सही ठहराया था जिसमें सुशील अपने साथियों के साथ सागर की पिटाई करते दिख रहे हैं। आरोप है कि चार मई की रात सुशील एवं उनके साथियों ने 23 साल के सागर राणा सहित चार लोगों का अपहरण कर छत्रसाल स्टेडियम में जमकर पिटाई की थी। हमलावरों में से एक प्रिंस दलाल ने इस घटना का वीडियो बना लिया था। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सभी भाग निकले, लेकिन प्रिंस पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उसके पास से मोबाइल फोन मिला। फोन में कुछ वीडियो मिले जिसमें सुशील कुमार अपने साथियों के साथ पिटाई करते हुए दिखाई दे रहा है। 

क्राइम सीन रीक्रिएट करने को सुशील को छत्रसाल स्टेडियम ले जाया गया

सागर की मौत के मामले में आरोपी ओलंपिक पदक विजेता कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारी क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम लेकर गई। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम मंगलवार सुबह क्राइम सीन पर गई थी और दोपहर तक वहां से लौट आई।

सुशील कुमार तथा उनके सहयोगी अजय को दिल्ली के मुंडका से रविवार को गिरफ्तार किया गया था। यह मामला संपत्ति को लेकर हुए कथित विवाद से जुड़ा है जिसमें 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई।

पूछताछ में घबराए हुए दिखे पहलवान सुशील कुमार, बार-बार बदलते रहे बयान 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की टीम जांच के सिलसिले में छत्रसाल स्टेडियम गई थी। घटना वाले दिन अपराध किन परिस्थितियों में हुआ यह जानने के लिए तथा क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए सुशील कुमार को भी घटनास्थल पर ले जाया गया। सुशील कुमार से सोमवार को भी करीब चार घंटे तक पूछताछ चली थी। अधिकारियों ने बताया कि वे इस मामले की जांच अलग एंगल से कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले बताया था कि सुशील से घटनाक्रम का पता लगाने के लिए सवाल किए गए, किन हालात में अपराध हुआ यह जानने का प्रयास किया गया और घटना के बाद वह कहां-कहां गए, यह पूछा गया। इसके साथ ही सुशील से उनके सहयोगियों और दोस्तों के बारे में सवाल किए गए जिन्होंने घटना के बाद छिपने में उसकी मदद की।

उल्लेखनीय है कि चार मई की रात को छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार और उनके सहयोगियों के कथित हमले में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की मौत हो गई थी और उसके दो दोस्त घायल हो गए थे। घटना के पीछे वजह मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक संपत्ति को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। 

सागर राणा मर्डर केस में नया खुलासा, सुशील कुमार ने की थी पिटाई, वीडियो की जांच में हुई पुष्टि