DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › सागर धनखड़ मर्डर केस : जमानत के लिए अदालत पहुंचा पहलवान दहिया 
एनसीआर

सागर धनखड़ मर्डर केस : जमानत के लिए अदालत पहुंचा पहलवान दहिया 

भाषा, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Mon, 27 Sep 2021 03:09 PM
सागर धनखड़ मर्डर केस : जमानत के लिए अदालत पहुंचा पहलवान दहिया 

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुई हत्या के मामले के एक आरोपी अनिरुद्ध दहिया ने जमानत के लिए यहां की एक अदालत का रुख किया है। इस मामले में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार मुख्य आरोपी है। अंतरराष्ट्रीय पहलवान दहिया की जमानत अर्जी पर मंगलवार को अदालत में सुनवाई होगी। 

यह मामला पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की कथित हत्या से जुड़ा है। सुशील कुमार और दहिया ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर कथित संपत्ति विवाद में चार और पांच मई की दरम्यानी रात को धनखड़ और उसके दोस्तों की कथित तौर पर पिटाई की थी। बाद में सागर की मौत हो गई थी। आरोप पत्र में 13 आरोपियों को नामजद किया गया है। आरोप पत्र में कहा गया है कि आरोपी अनिरुद्ध दहिया एक अंतरराष्ट्रीय पहलवान हैं। उनके पिता भी एक पहलवान थे और सेना से सेवानिवृत्त हो चुके है।

हरियाणा के सोनीपत शहर निवासी 22 वर्षीय दहिया को 10 जून को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि स्टेडियम में विवाद सुशील कुमार द्वारा रची गई साजिश का नतीजा था, जो युवा पहलवानों के बीच अपना वर्चस्व फिर से स्थापित करना चाहता था। आरोप पत्र में पुलिस ने मृतक के मौखिक बयान, वैज्ञानिक सबूत, सीसीटीवी फुटेज, हथियार और मौके से बरामद वाहनों पर भरोसा जताया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश, अपहरण, डकैती, दंगा समेत अन्य अपराधों में प्राथमिकी दर्ज की थी।

संबंधित खबरें