ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमहिला ने पूर्व विधायक पर लगाया रेप का आरोप, वायरल पत्र की जांच शुरू; क्या है मामला

महिला ने पूर्व विधायक पर लगाया रेप का आरोप, वायरल पत्र की जांच शुरू; क्या है मामला

सियासी गलियारों में पिछले चार दिनों से एक पत्र वायरल हो रहा है। इसे सूरजपुर में रहने वाली महिला के नाम से लिखा गया है। पत्र में पूर्व विधायक पर रेप सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसकी जांच शुरू हो गई

महिला ने पूर्व विधायक पर लगाया रेप का आरोप, वायरल पत्र की जांच शुरू; क्या है मामला
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाFri, 01 Mar 2024 07:37 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले चार दिनों से एक पत्र सियासी गलियारों में वायरल हो रहा है। यह पत्र सूरजपुर थाना क्षेत्र के गांव सूरजपुर में रहने वाली महिला के नाम से लिखा गया है। कथित महिला ने पत्र में पूर्व विधायक पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। वायरल पत्र की प्रति लेकर गुरुवार को पूर्व विधायक कमिश्नरी मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया। अपर आयुक्त कानून और व्यवस्था ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

जेवर विधानसभा सीट से भाजपा और बसपा के सिंबल पर तीन बार जीत दर्ज करा चुके एक विधायक वर्तमान में गौतमबुद्धनगर से सटी बुलंदशहर लोकसभा सीट पर टिकट के लिए दावेदारी कर रहे हैं। वह गुरुवार को कमिश्नरी मुख्यालय में अपर आयुक्त कानून और व्यवस्था शिव हरि मीणा से मिले। वायरल पत्र को अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया। इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की। 

विधायक का आरोप है कि पत्र में जिस महिला को पीड़िता बताया गया है, वास्तव में ऐसी कोई महिला नहीं है। उस गांव और पते पर इस नाम की महिला को कोई नहीं जानता। विधायक का दावा है कि वह इस नाम की किसी महिला से कभी नहीं मिले। जिस स्थान पर महिला ने दुष्कर्म की बात कही है, उस स्थान पर वह सालों से नहीं गए। यह पत्र एक राजनीतिक साजिश का हिस्सा है। उन्हें बदनाम करने और क्षवि खराब करने के लिए यह पत्र लिखा गया है। 

पत्र को साजिश के तहत ही पार्टी के बड़े नेताओं के पास भी भेजा गया है। पूर्व विधायक की शिकायत के बाद अपर आयुक्त कानून और व्यवस्था ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। पत्र में पूर्व विधायक के साथ ही दो वर्तमान सांसद और एक जिलापंचायत अध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

यह है मामला

पिछले चार दिनों से जो पत्र सियासी गलियारों में वायरल हो रहा है, उसमें एक महिला ने पूर्व विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि पूर्व विधायक ने उसकी अश्लील वीडियो भी बनायी। इसको वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। वह महिला को अन्य बड़े नेताओं के पास भी गलत काम के लिए भेजने का प्रयास कर रहे थे। महिला ने पत्र में दो अन्य सांसदों और एक जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला का दावा है कि उसने मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाना बीटा 2 और कमिश्नरी मुख्यालय में पत्र दिया था, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो सकी।

अपर आयुक्त कानून और व्यवस्था शिव हरि मीणा ने कहा, 'पूर्व विधायक ने गुरुवार को उन्हें अपना पत्र और यह वायरल पत्र सौंपा है। सारे तथ्यों को देखते हुए पुलिस जांच कर रही है। पूर्व विधायक ने अपने शिकायती पत्र में मानहानि की भी बात कही है। इसके लिए उन्हें कोर्ट में मुकदमा दायर करने के लिए कहा गया है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें