ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर खत्म होगा जाम? एमसीडी बदल सकती है टोल टैक्स वसूली का तरीका

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर खत्म होगा जाम? एमसीडी बदल सकती है टोल टैक्स वसूली का तरीका

एमसीडी अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार या बुधवार को टीम मौके पर जाएगी। यह देखेगी कि किस तरह से टोल वसूली के तरीके में बदलाव किया जाए, जिससे टोल वसूली भी हो सके और जाम भी न लगे।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर खत्म होगा जाम? एमसीडी बदल सकती है टोल टैक्स वसूली का तरीका
Praveen Sharmaनई दिल्ली | हिन्दुस्तानTue, 10 Jan 2023 06:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Delhi-Noida Border : नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर पर लगातार लग रहे ट्रैफिक जाम को देखते हुए अब एमसीडी की टीम मौका मुआयना करेगी। एमसीडी अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार या बुधवार को टीम मौके पर जाएगी। यह देखेगी कि किस तरह से टोल वसूली के तरीके में बदलाव किया जाए, जिससे टोल वसूली भी हो सके और जाम भी न लगे। इसके लिए टोल लेन को लंबा करने से लेकर बीच सड़क पर रखे गए वाटर फील्ड बैरियर को भी हटाए जाने की संभावना तलाशी जाएगी।

एमसीडी अधिकारियों का कहना है कि यह बात सही है कि चिल्ला बॉर्डर पर लगातार जाम लग रहा है, लेकिन इसके लिए कई सारी वजह हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) की तरफ से रैपिड ट्रेन कॉरिडोर निर्माण के चलते पिलर बनाया जा रहा है, जिसका काम बंद नहीं किया जा सकता है और टोल वसूली को भी नहीं रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसलिए हमारा प्रयास रहेगा कि सभी विकल्पों पर विचार किया जाए।

उधर, टोल प्लाजा से पहले नोएडा की तरफ से दिल्ली आते वक्त काफी फल बेचने वाले भी एक लेन से खड़े रहते हैं। अक्सर दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग एक लेन में अपनी कार को रोककर फल खरीदने लगते हैं, जिसकी वजह से नोएडा की तरफ से दिल्ली जाने वाले लोगों को अचानक से लेन बदलकर बीच में आना पड़ता है। इससे भी जाम लगता है। इसलिए एमसीडी की टीम उन्हें हटाने पर भी विचार कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें