ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजरूरी कानूनी कदम उठाएंगे: AAP ने केजरीवाल को पेश होने के कोर्ट के आदेश पर कहा

जरूरी कानूनी कदम उठाएंगे: AAP ने केजरीवाल को पेश होने के कोर्ट के आदेश पर कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संजोयक अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है। दरअसल, ईडी ने पेश न होने पर कोर्ट में अर्जी दी थी। जिस पर कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को समन भेजा गया

जरूरी कानूनी कदम उठाएंगे: AAP ने केजरीवाल को पेश होने के कोर्ट के आदेश पर कहा
Swati Kumariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि वह दिल्ली की अदालत के उस आदेश का अध्ययन कर रही है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में समन पर पेश नहीं होने को लेकर  ईडी की शिकायत पर 17 फरवरी को अदालत के समक्ष पेश होने को कहा गया है। आप ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कई नोटिस अवैध थे और वह अदालत को अपने रुख से अवगत कराएगी।
    
आप नेता जैस्मीन शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम अदालत के आदेश का अध्ययन कर रहे हैं और उसके अनुसार आवश्यक कानूनी कदम उठाएंगे।'अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने बुधवार को केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ अब रद्द हो चुकी दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में उसके समन का पालन न करने को लेकर दायर एक शिकायत पर 17 फरवरी को तलब किया। 
    
आप प्रमुख केजरीवाल ईडी द्वारा जारी पांचवें समन पर भी शुक्रवार को उसके समक्ष पेश नहीं हुए। एजेंसी ने केजरीवाल को पिछले बुधवार को समन जारी किया था। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक ने पहले ईडी को पत्र लिखकर समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि समन का उद्देश्य उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकना है।
     

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें